भारत के इन दो गेंदबाजों की वजह से दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज संकट में

वर्तमान समय में भारतीय टीम के स्पिन खिलाड़ी आर. अश्विन और रविन्द्र जडेजा विश्व के नंबर एक टेस्ट टीम दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने हुये  है. दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों को इस समय ये समझ नहीं आ रहा है, कि इन दोनों गेंदबाजों को कैसे खेला जाय. लेकिन इस मामले में एबी. डिविलियर्स को कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता है.

अभी तक इस सीरीज में दोनों खिलाड़ियों ने 24 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. जिसमे अश्विन ने 56 ओवर में 12 विकेट लिए हैं, जबकि जडेजा ने 45.5 ओवर में 12 विकेट लिए हैं. नागपुरकी पिच को इन दोनों गेंदबाज़ों के लिए बिलकुल सही साबित हो सकती है। जिस तरह से इन दोनों ने बंगलौर  में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ों को पहले दिन ही चित कर दिया था. इससे से तो यही लगता है कि अगर इन्हें मददगार पिच नहीं मिली तब भी ये अपना करिश्मा दिखा सकते हैं.

 

दक्षिण अफ्रीका अभी तक इस पुरी सीरीज में 507 रन बनाई है, जिमसे उन्होंने 30 विकेट खोये हैं. इस सीरीज में हाशिम अमला अपने तीन पारियों में मात्र 50 रन बनाए हैं जबकि डूप्लेसिस सिर्फ एक रन ही बना पाए हैं.

भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना लिया है. और कल तीसरे टेस्ट मैच में 2-0 की बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी. वहीँ दक्षिण अफ़्रीकी टीम इस सीरीज में बराबरी के इरादे से उतरेगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस सीरीज का तीसरा मैच कल नागपुर में खेला जायेगा.

Related Topics