श्रीलंका के खिलाड़ी की अंग्रेजी के बहाने रमीज राजा पर हंसे अश्विन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंकाई खिलाड़ी की अंग्रेजी पर रमीज राजा ने किया कुछ ऐसा रविचन्द्रन अश्विन ने किया ट्रोल 

श्रीलंकाई खिलाड़ी की अंग्रेजी पर रमीज राजा ने किया कुछ ऐसा रविचन्द्रन अश्विन ने किया ट्रोल

अंग्रेजी एक इंटरनेशनल भाषा के तौर पर जानी जाती है। विश्व में अंग्रेजी भाषा को खास स्थान दिया जाता है। आज के दौर में किसी भी तरह के कार्यक्रम में अंग्रेजी भाषा को ही सबसे ज्यादा तवज्जों दी जाती है। इसी तरह से खेल के मैदान में अंग्रेजी का खास महत्व है जिसके बिना वहां पर खिलाड़ी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

भारतीय उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों को होती है अंग्रेजी बोलने में दिक्कत

खेल की दुनिया में क्रिकेट की बात करें तो उपमहाद्वीप के देशों के खिलाड़ियों को अपने करियर की शुरुआती दौर में अंग्रेजी भाषा बोलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

श्रीलंकाई खिलाड़ी की अंग्रेजी पर रमीज राजा ने किया कुछ ऐसा रविचन्द्रन अश्विन ने किया ट्रोल 1

फिलहाल भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ी तो अंग्रेजी भाषा से परिचित हो रहे हैं लेकिन बात जब श्रीलंका , पाकिस्तान या बांग्लादेश के खिलाड़ियों की करें ते इनके युवा खिलाड़ियों को अंग्रेजी बोलने में काफी दिक्कत होती है।

श्रीलंकाई युवा खिलाड़ी के साथ अंग्रेजी को लेकर घटा ये वाकया

ऐसा ही नजारा श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली गई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका के युवा स्पिन गेंदबाज वानिंडु हसारंगा के साथ देखने को मिला जिनको अंग्रेजी भाषा की समझ ना होने के कारण ट्रांसलेटर की जरूरत पड़ी।

श्रीलंकाई खिलाड़ी की अंग्रेजी पर रमीज राजा ने किया कुछ ऐसा रविचन्द्रन अश्विन ने किया ट्रोल 2

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में वानिंडू हसारंगा ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया और उन्होंने श्रीलंका की 3-0 से जीत में अहम भूमिका अदा की। हसारंगा ने इस टी20 सीरीज के 3 मैचों में 8 सफलताएं हासिल की। जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

आर अश्विन ने वीडियो शेयर कर की रमीज राजा  मजाक बनाने की कोशिश

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में मैन ऑफ मैच के साथ ही मैन ऑफ द सीरीज बने वानिंडु हसारंगा को इस अवार्ड के लिए प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बुलाया तो वो अपने साथ एक ट्रांसलेटर के साथ पहुंचे। जहां उनसे सवाल किया तो बोलने की कोशिश तो की लेकिन उनका जवाब हां(यस) में निपट गया।

प्रेजेंटेशन सेरेमनी को होस्ट कर रहे रमीज राजा को जब हां(यस) सुनाई दिया उसके बाद भी वो माइक को ट्रांसलेटर के पार ले गए और ट्रांसलेटर ने भी कहा कि वो हां बोल रहा है। इस तरह से आर अश्विन ने वानिंडु हसारंगा की अंग्रेजी से रमीज राजा का भी मजाक बनाया।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts