रविचंद्रन अश्विन दिग्गजों की श्रेणी में सकते हो हैं शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN: रविचंद्रन अश्विन के पास दिग्गजों की श्रेणी में शामिल होने का मौका 

INDvBAN: रविचंद्रन अश्विन के पास दिग्गजों की श्रेणी में शामिल होने का मौका

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 14 नवंबर से इंदौर में पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम अपनी तीसरी सीरीज खेलेगी। बांग्लादेश के लिए यह पहली सीरीज ही है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए तीन मैचों के टी-20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

रविचंद्रन अश्विन पर होंगी नजरें

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज घर में किसी भी विदेशी टीम को धुल चटा सकते हैं। भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में तीन प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

उसी सीरीज के पहले मैच में वह टेस्ट में सबसे तेज 350 विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। पहले मैच में 8 विकेट लेने के बाद अगले दो टेस्ट मैच में उन्हें 7 ही विकेट मिले थे।

रिकॉर्ड कर रहा इंतजार

INDvBAN: रविचंद्रन अश्विन के पास दिग्गजों की श्रेणी में शामिल होने का मौका 1

क्रिकेट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन का इंतजार कर रहा है। उनके पास घरेलू मैदान पर 250 टेस्ट विकेट लेने वाला तीसरा गेंदबाज बनने का मौका है। उन्होंने अभी तक भारतीय सरजमीं पर 249 टेस्ट विकेट लिए हैं।

उनसे पहले भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनिल कुंबले और उनके साथ हरभजन सिंह ये कारनामा कर चुके हैं। कुंबले के 619 विकेट में 350 विकेट घर में हैं। भज्जी ने 417 विकेट में 249 विकेट घर में लिए हैं।

तीन स्पिनर खेल सकते हैं

रविचंद्रन अश्विन

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिनर खेल सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में भी भारतीय टीम तीन स्पिनर के साथ उतरी थी। हालाँकि, बांग्लादेश की टीम स्पिन के खिलाफ काफी अच्छा खेलती है।

रविचंद्रन अश्विन ने उनके खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 11 बल्लेबाजों को आउट किया है। एक मैच बांग्लादेश और एक मैच भारत में हुआ था। अगर मेहमान भारत को टक्कर देना चाहते हैं, तो अश्विन से बचकर रहना पड़ेगा।

Related posts