टीम से बार-बार नजरंदाज करने के बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उठाया ये बड़ा कदम 1

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट के मैदान पर तो अपना कौशल दिखाते ही है और भारतीय टीम की जीत में अपना शानदार योगदान देते है.

लेकिन अब भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट के मैदान में अपना योगदान देने के साथ-साथ क्रिकेट के मैदान के बाहर भी अपना क्रिकेट की बेहतरी के लिए योगदान दे रहे है.

अश्विन ने शुरू की एक और क्रिकेट अकादमी

टीम से बार-बार नजरंदाज करने के बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उठाया ये बड़ा कदम 2

भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जल्द ही अपनी एक और क्रिकेट अकादमी शुरू करने जा रहे है वैसे तो अश्विन की पहले से ही ‘जेनरेसन नेक्स्ट’ नाम से एक क्रिकेट अकादमी चेन्नई में स्थित है, लेकिन अब वह ‘जेनरेसन नेक्स्ट नाम से ही अपनी एक और क्रिकेट अकादमी शुरू करने जा रहे है.

खुद अश्विन ने की पुष्टि 

टीम से बार-बार नजरंदाज करने के बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उठाया ये बड़ा कदम 3

अश्विन ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत करते हुए अपनी नई क्रिकेट अकादमी के बारे में जानकारी दी है, उन्होंने अपने बयान में अकादमी को लेकर कहा,

“युवा क्रिकेटरों को खेल की तकनीक सीखाने के साथ मौजूदा क्रिकेटरों को प्रेरित करने के लिए हमने एक और अकादमी खोलने का निर्णय किया है. यह अकादमी में हम बच्चो को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश करेंगे और बच्चो के सपनों को पूरा करने की कोशिश करेंगे.”

अश्विन ने अपनी बात आगे जारी रखते हुए कहा,

टीम से बार-बार नजरंदाज करने के बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उठाया ये बड़ा कदम 4

“हमने इस अकादमी में कुछ विश्व स्तरीय विकेट बनाए है और कई अत्याधुनिक तकनीकी उपकरणों का इस्तेमाल किया है मुझे पूरी उम्मीद है, कि हमारे द्वारा दी गई इन सुविधाओं से बच्चो के भविष्य का बेहतर विकास होगा.”

पिता रखते है अश्विन की अकादमी का ध्यान 

टीम से बार-बार नजरंदाज करने के बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उठाया ये बड़ा कदम 5

वैसे आपको बता दे, कि रविचंद्रन अश्विन की क्रिकेट अकादमी खुद उनके पिता चलाते है और इस अकादमी के ब्रांड एंबेसडर और मुख्य संरक्षक खुद रविचंद्रन अश्विन ही हैं.

वर्तमान में काउंटी क्रिकेट में कर रहे है शानदार प्रदर्शन  

टीम से बार-बार नजरंदाज करने के बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उठाया ये बड़ा कदम 6

वर्तमान समय में भारत के मुख्य ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन काउंटी चैंपियनशिप खेलने इंग्लैंड गये हुए है. जहां वह काउंटी चैंपियनशिप में वारेस्टरशायर के लिए खेल रहे हैं और अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे है. 

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को ही अपने काउंटी क्रिकेट का पहला अर्धशतक भी जमाया था.

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी काउंटी टीम वारेस्टरशायर के लिए खेलते हुए डरहम के खिलाफ  130 गेंदों में शानदार 82 रन की पारी खेली अश्विन ने अपनी पारी के दौरान 7 शानदार चौके भी लगाए.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment