वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से रविचंद्रन अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अश्विन को बैठना होगा बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अश्विन को बैठना होगा बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. जहाँ उन्होंने पहले टी20 सीरीज और फिर एकदिवसीय सीरीज में जीत दर्ज की. अब भारत को टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम का सामना करना है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम कुछ चौकाने वाले फैसले ले सकती हैं. कुछ युवा चेहरे खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में आर अश्विन को शायद ही मिले मौका

वेस्टइंडीज

एंटिगा में होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम 5 गेंदबाजो के साथ उतरने का फैसला ले सकती है. जिसमें 2 स्पिनर गेंदबाज और 3 तेज गेंदबाज हो सकते हैं. तेज गेंदबाजो की बात करें तो उसमें जसप्रीत बुमराह, शांत शर्मा और मोहम्मद शमी शामिल होंगे. स्पिनर में एक गेंदबाज की जगह लगभग पक्की मानी जा रही है.

वो गेंदबाज हैं रवीन्द्र जडेजा क्योंकी गेंदबाजी के साथ वो बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. बचे हुए स्पिन गेंदबाजो में कुलदीप यादव और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन हैं. इन दोनों खिलाड़ियों में से कोई एक गेंदबाज ही खेलगा. जिसके कारण आर अश्विन को मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है.

अश्विन की जगह कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के लिए बहुत मैच अपनी गेंदबाजी से जिताए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले सीरीज में उन्हें मात्र एक मैच में खेलने का मौका दिया गया था. जबकि उसी सीरीज में कुलदीप यादव को जब मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित भी किया था.

जिसके कारण पहले टेस्ट में उनका दावा मजबूत होता है. कुलदीप यादव ने एकदिवसीय सीरीज में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. हालाँकि अश्विन जब पिछली बार वेस्टइंडीज गये थे तब उन्होंने 17 विकेट भी लिए और साथ ही 2 शानदार शतक भी जड़ा था.

22 अगस्त को वेस्टइंडीज के एंटिगा में खेला जायेगा पहला मैच

 

ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. जिसके कारण दोनों मैच भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं. इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 अगस्त को शुरू होगा. भारतीय टीम इस समय विश्व टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर है जबकि वेस्टइंडीज की टीम नंबर 8 पर है.

Related posts