रविचंद्रन अश्विन ने पंजाब से रिलीज होने का बताया कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किया उन्हें रिलीज? 

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किया उन्हें रिलीज?

भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मैदान पर उतरेंगे. इससे पहले अश्विन ने दो सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व किया था. दोनों ही सीजन में अश्विन की कप्तानी में पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी.

हालांकि इस सीजन में अश्विन दिल्ली की ओर से मैदान पर उतरने के लिए उत्साहित हैं लेकिन इससे पहले उन्होंने बताया की आखिर क्यूं उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ने का फैसला किया है.

 

‘मुंबई मिरर’ से बात करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने कहा

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किया उन्हें रिलीज? 1

”किंग्स इलेवन में मेरा कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा है. मैंने दो साल तक टीम की कप्तानी की. इस दौरान मैंने कप्तान के तौर काफी कुछ सीखा और अपने दायरे में मैंने अच्छा काम किया लेकिन यह कहा जा सकता है कि वह पर्याप्त नहीं था. हालांकि टीम को चलाने में पूरी तरह से मेरा फैसला नहीं होता था.

अश्विन ने आगे कहा,

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किया उन्हें रिलीज? 2

”पंजाब को छोड़कर दिल्ली में शामिल होने के पीछे एक कारण यह भी है कि मैं टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया. टीम दोनों ही सीजन के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई और इसके लिए मैंने कोई बहाना नहीं बनाया. मैंने माना कि मेरे नेतृत्व में टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई. ऐसे में जब आप टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाते हैं तो आपको खुद के लिए कड़ा फैसला लेना पड़ता है.”

रविचंद्रन अश्विन दो वर्ष से हैं सीमित ओवर के क्रिकेट में भारतीय टीम से बाहर

आपको बता दें कि अश्विन भारत के लिए नियमित रूप से टेस्ट मैच खेलते आ रहे हैं लेकिन लिमिटेड ओवर में उनकी जगह नहीं बन पा रही है. अश्विन लगभग दो साल से वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि इसके बावजूद अश्विन ने लिमिटेड फॉर्मेट में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है.

अश्विन भारतीय वनडे तथा टी20 टीम में करना कहते हैं वापसी

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किया उन्हें रिलीज? 3

अश्विन वनडे और टी-20 टीम में वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और उनकी कोशिश है कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बने. यही वजह है कि अश्विन ने लगातार घरेलू क्रिकेट और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलते आ रहे हैं. उन्होंने अपना आखरी घरेलु मैच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल खेला है.

Related posts