अश्विन ने बताया वो बड़ा कारण, जिसकी वजह से नहीं मिल रही वनडे टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविचंद्रन अश्विन ने बताया वो बड़ा कारण, जिसकी वजह से नहीं मिल रही वनडे और टी-20 टीम में जगह 

रविचंद्रन अश्विन ने बताया वो बड़ा कारण, जिसकी वजह से नहीं मिल रही वनडे और टी-20 टीम में जगह

रविचंद्रन अश्विन को पिछले काफी समय से भारत की वनडे, टी-20 टीम में जगह नहीं मिल रही है. जून 2017 से वह सफ़ेद गेंद की क्रिकेट से दूर है. हालाँकि, उन्होंने हाल में ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 7 विकेट हासिल किये थे. अब वह आईपीएल खेलने की तैयारी में है. इसी बीच अश्विन ने वो कारण बताया है, जिसकी वजह से उन्हें भारत की वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा है.

प्रदर्शन के कारण नहीं, बल्कि टीम की जरुरत के कारण बाहर किया गया

रविचंद्रन अश्विन ने बताया वो बड़ा कारण, जिसकी वजह से नहीं मिल रही वनडे और टी-20 टीम में जगह 1

रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक बयान में कहा,

“मुझे खराब प्रदर्शन के कारण वनडे क्रिकेट से बाहर नहीं किया गया है. यह लोगो की सिर्फ एक धारणा है. मैं वनडे क्रिकेट के लिए उपयुक्त हूँ. सफ़ेद गेंद के प्रारूप में मेरा रिकॉर्ड बुरा नहीं है. आधुनिक दौर के क्रिकेट में कलाई के स्पिनर बेहतर है, इसलिए मैं बाहर हूँ.”

अश्विन ने अपना अंतिम वनडे मैच याद दिलाते हुए कहा,

“मैंने अपना अंतिम वनडे 30 जून 2017 को खेला था. मैंने उस मैच के दौरान मात्र 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किये थे. 

मैं जब अपने करियर को देखूंगा, तो यह कहूँगा, कि मुझे अपने प्रदर्शन के कारण नहीं, बल्कि टीम की जरुरत के कारण बाहर किया गया.” 

मैं हर फॉर्मेट खेलने के लिए तत्पर हूँ

रविचंद्रन अश्विन ने बताया वो बड़ा कारण, जिसकी वजह से नहीं मिल रही वनडे और टी-20 टीम में जगह 2

अश्विन ने आगे अपने बयान में कहा,

“मैंने हाल में ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली. मैंने वहां अच्छा प्रदर्शन किया. मैं क्रिकेट खेल रहा हूं और ऐसा नहीं है कि मुझे किसी एक विशेष प्रारूप में विशेषज्ञ होने की जरूरत है. यह आधुनिक समय के खेल की चुनौतियां हैं, मैं जो भी फॉर्मेट खेल सकता हूं, मैं उसे करने के लिए तत्पर हूं.”

इस आईपीएल में भी करूँगा लेग स्पिन का इस्तेमाल 

रविचंद्रन अश्विन ने बताया वो बड़ा कारण, जिसकी वजह से नहीं मिल रही वनडे और टी-20 टीम में जगह 3

रविचंद्रन अश्विन ने आगे आईपीएल की चुनौतियों को लेकर कहा,

“आईपीएल में हमेशा कुछ अलग करने की गुंजाइश होती है, क्योंकि गेंदबाज हमेशा ढेर सारी चुनौतियों से भरे रहते हैं. छोटे मैदान, विकेट की गुणवत्ता दिन-प्रतिदिन बेहतर हो रही है, बल्ले की गुणवत्ता दिन के साथ-साथ बेहतर हो रही है, इसलिए गेंदबाजो को भी अपनी गेंदबाजी में कुछ नया लाने की जरुरत है. 

पिछले साल मैंने लेग स्पिन गेंदबाजी करने की कोशिश की और यह कुछ हद तक सफल रहा था. मैंने इससे काफी कुछ सीखा है और संभवत: इस आईपीएल में भी और इसका प्रयास करूंगा.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts