हार के बाद बोले कप्तान आर आश्विन,केएल राहुल ने हमारे लिए खेली बहुत अच्छी पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लगातार चौथी हार के बाद भी इस बात से खुश है रविचन्द्र अश्विन, प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई पंजाब 

लगातार चौथी हार के बाद भी इस बात से खुश है रविचन्द्र अश्विन, प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई पंजाब
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब  के बीच  आईपीएल 2018 का 50 वां मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 186 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 187 रनों की जरूरत थी।

जवाब में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब 20 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 183 रन ही बना पाई। इस तरह मुंबई इंडियंस ने तीन रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

काम नहीं आई केएल राहुल की पारी

लगातार चौथी हार के बाद भी इस बात से खुश है रविचन्द्र अश्विन, प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई पंजाब 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

मुंबई इंडियंस के खिलाफ केएल राहुल का बल्ला खूब बोला। राहुल ने पूरी सूझबूझ के साथ टीम को जीत के करीब ले गए। क्रिस गेल के रूप में टीम को पहला झटका जल्दी लग चुका था । लेकिन केएल राहुल और एरोन फिंच की जोड़ी ने बेहतरीन साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई।

केएल राहुल ने 60 गेंदों में 94 रन की उम्दा पारी खेली। केएल राहुल जिस वक्त आउट हुए उस समय पंजाब को जीत के लिए 9 गेंदों में 20 रन की जरूरत थी। हालांकि युवराज सिंह पूरी तरह से फ्लॉप रहे। मध्यमक्रम ने पंजाब की नाव को ले डूबा।

एंड्रू टाय की मेहनत पर फिरा पानी

लगातार चौथी हार के बाद भी इस बात से खुश है रविचन्द्र अश्विन, प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई पंजाब 2
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज एंड्रू टाय ने मुंबई इंडियंस को पवारप्ले के अंदर ही तीन बड़े झटके दिए। हालांकि अंतिम समय पर बल्लेबाजी करने आए किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने टाय की मेहनत पर जमकर पानी फेरा।

एंड्रू टाय ने अपनी गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को पूरी तरह से बांध रखा था। चौथे ओवर की पहली गेंद में टाय ने ईविन लुईस के रूप में पहला झटका दिया। 5.3 ओवर में ईशान किशन को चलता किया।

5.4 ओवर में सूर्यकुमार यादव को 27 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। वहीं 18.2 ओवर में हार्दिक पांड्या को चलता किया। एंड्रू टाय ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लाजवाब गेंदबाजी की।

बुमराह ने पलटी पूरी बाजी

लगातार चौथी हार के बाद भी इस बात से खुश है रविचन्द्र अश्विन, प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई पंजाब 3
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अंतिम समय में किंग्स इलेवन पंजाब की रन गति में विराम लगाने की भरसक कोशिश की और वो पूरी तरह से सफल रहे। बुमराह ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने एरोन फिंच,मरकस स्टोनिस और केएल राहुल के रूप में तीन बड़े विकेट झटके। बुमराह ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 15 रन दिए और 3 बड़े विकेट झटके। मुंबई इंडियंस की जीत में जसप्रीत बुमराह ने सबसे अहम भूमिका निभाई।

केएल राहुल ने हमारे लिए किया बेहतरीन प्रदर्शन

लगातार चौथी हार के बाद भी इस बात से खुश है रविचन्द्र अश्विन, प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई पंजाब 4
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

“(राहुल जो ऑरेंज टोपी के साथ जीत और शतक से आगे निकल जाएगा।) हम पीछा कर रहे थे इस समय खालीपन था। पिछले कुछ मैचों की तुलना में हमने काफी पेशेवर बल्लेबाजी का प्रयास किया। लेकिन आज हमारे लिए काम नहीं आई। बुमराह ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और खुद को एक बार फिर डेथ ओवर में साबित किया। लेकिन आज हमारे लिए खराब  दिन था। आजकल चीजें जिस तरह से बाहर निकल रही हैं,उससे काफी दुखी हूं। इसलिए हमें आगे के परिणामों पर निर्भर रहने के लिए थोड़ा भाग्या चाहिए।

हम आखिरी गेंद के बाद काफी निराश थे और खेल को गहराई से लेना चाहते थे। हम जाहते थे कि केएल राहुल और फिंच जैसे बल्लेबाज अंत तक खेले और वो खेले भी लेकिन भाग्य हमारे साथ नहीं था। केएल ने आज असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। वह हमारे लिए अरब डॉलर का लड़का है। उसने टूर्नामेंट में शायद ही काफी गेंद मिस की हो। वो भारतीय टीम से कुछ महीनों से बाहर है। इसलिए वो खुद इस मौके को साबित करने के लिए उत्सुक था। उसने आज हमारे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।”

Related posts

Leave a Reply