आश्विन ने अपने प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल न किये जाने के बाद पहली बार बोले अश्विन 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल न किये जाने के बाद पहली बार बोले अश्विन

भारतीय टीम और साउथ टीम के बीच हाल ही में खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरिज साउथ अफ्रीका की टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली थी.

साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ इस सीरीज में भारत के स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा था. फिलहाल अश्विन अपने राज्य की टीम तमिलनाडु के लिए खेल रहे है और इसी बीच उन्होंने अपने एक बयान में अपने साउथ अफ्रीका के प्रदर्शन को लेकर एक बड़ा ही रोचक इंटरव्यू दिया है.

साउथ अफ्रीका सीरीज से जो हासिल करना चाहता था मैंने किया

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल न किये जाने के बाद पहली बार बोले अश्विन 1

अश्विन ने अपने एक बयान में अपने प्रदर्शन को लेकर कहा,

“मेरा व्यग्तिगत तौर पर अफ्रीका में प्रदर्शन ठीक-ठाक था मैंने शुरूआती दोनों टेस्ट मैच में ठीक बल्लेबाजी की थी. हाँ, लेकिन मैं दूसरी नई गेंद को उतना अच्छा नहीं खेल पाया और इसी चीज ने एक बड़ा अंतर भी पैदा किया था और मैं इससे निराश भी हूँ, लेकिन मेरा टीम में रोल काउंटर अटैक करने का था और मैं वहां ऐसा ही करने का सोच रहा था.

एक खिलाड़ी के तौर पर मैं जो कुछ भी इस सीरीज से हासिल करना चाहता था मैंने किया. शायद मैं कुछ और विकेट वहां ले सकता था. कुछ कैच मेरी गेंदों में छुटे है, लेकिन यह खेल का हिस्सा है.”

अफ्रीका में किये गए शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड में प्रोत्साहन मिलेगा

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल न किये जाने के बाद पहली बार बोले अश्विन 2

अश्विन ने सीरीज को लेकर कहा, “मुझे लगता है, कि सीरीज बहुत ही कांटेदार रही थी और इसलिए इसका अंतर सिर्फ 2-1 रहा है. हम केपटाउन और सेंचुरियन में भी अच्छा खेले थे हम उन दो टेस्ट मैचों को भी जीतने के करीब थे सिर्फ हम अपनी दूसरी पारी में उन टेस्ट मैचों को जीतने के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. हम इन दोनों टेस्ट मैच में टॉस हार गए थे. जिसे बहुत बड़ा फर्क भी पड़ा. 

एक टीम के रूप में हमने वास्तव में दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड की सीरीज में हमें इसका बहुत प्रोत्साहन मिलेगा.”

चेन्नई सुपर किंग को करूँगा मिस 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल न किये जाने के बाद पहली बार बोले अश्विन 3

अश्विन ने आगे अपने बयान में चेन्नई सुपर किंग की टीम को मिस करने को लेकर कहा, “जाहिर है मैं पिछले 10 सालों से चेन्नई के लिए चेपौक क्रिकेट स्टेडियम में खेला हूँ. मैंने जब भी वहां गेंदबाजी की है तो वहां मुझे शानदार उपलब्धियां मिली है.

हाँ, मैं थोड़ा निराश जरुर हूँ. कि मैं अपनी घरेलू टीम चेन्नई में नहीं जा पाया हूँ. लेकिन आईपीएल नीलामी में कुछ भी हो सकता है इसलिए इन सब के लिए तैयार रहना पड़ता है. “

जब अश्विन से पुछा गया कि अपने घरेलू मैदान पर आप किंग्स इलेवन पंजाब के लिए चेन्नई के खिलाफ कैसे मुकाबला करेंगे, तो उन्होंने कहा,

“यह अच्छा लगेगा. मुझे अपने घरेलू समर्थकों के सामने अपना कौशल का प्रदर्शन करने का एक मौका मिलेगा. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. यह एक ऐसी जमीन है जिसमें मेरी महान यादें हैं. यही से मैं एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतर बना हूँ. इस मैदान पर चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ खेलना मुझे प्रेरित करेगा. चलो देखते यह अब सब कैसे होगा.”

Related posts

Leave a Reply