श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू 

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू

भारतीय टीम अभ श्रीलंका की मेजबानी करने को तैयार है। श्रीलंकाई टीम भारत के लंबे दौरे के लिए कुछ ही दिनों में आने वाली है। भारत के दौरे के लिए श्रीलंका की टीम टेस्ट अभियान की शुरूआत 16 नवंबर से करेगी। 16 नवंबर को हेने वाले पहले टेस्ट मैच के साथ ही तीन मैचों की  टेस्ट सीरीज की शुरूआत हो जाएगी। जिसके बाद दोनों के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 सीरीज भी खेली जानी है।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू 1

श्रीलंका के खिलाफ भी अश्विन से रहेगी बड़ी उम्मीदें

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान हो गया है। भारतीय टीम में पिछले कुछ समय से बाहर स्टार स्पिन गेंदबाज रविचन्द्र अश्विन को भी शामिल किया गया है। अश्विन अब तक सफेद पोशाक में भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज साबित हुए हैं अश्विन ने पिछली घरेलु सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर भारतीय टीम को खासी कामयाबी दिलाई थी। ऐसे में अश्विन पर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उम्मीदें रहेगी।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू 2

करूणारत्ने ने दिखाया था अश्विन का सामना करने का दमखम

वहीं श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के लिए पिछले एक साल में सबसे शानदार बल्लेबाज बनकर सामने आए सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने पिछली बार श्रीलंका में खेली गई सीरीज में अश्विन और रविन्द्र जडेजा का सामना करने का दमखम दिखाया था। दिमुथ करूणारत्ने ने इसी तरह से भारत के दौरे पर भी अश्विन और जडेजा के सामनें अपीन टीम को स्मार्ट तरीके से खेलने की सलाह दी।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू 3

अश्विन हैं एक स्मार्ट गेंदबाज

करूणारत्ने ने कहा कि “आमतौर पर ऑफ स्पिनर एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ा खतरा होता  है लेकिन विकेट से जो टर्न होती है वो सबसे ज्यादा मुश्किल होती है जब गेंद को आप खेलने का प्रयास करते हैं। ऐसे में जडेजा मेरे लिए एक चुनौती होगी। मेरे पास उनके खिलाफ स्कोरिंग विकल्प हैं, लेकिन अश्विन एक बहुत ही स्मार्ट गेंदबाज हैं, जो बहुत कम ही ढीली गेंदे डालते हैं।”

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू 4

वीडियो ऑफ द डे

अश्विन के खिलाफ अहंकार छोड़ रहना होगा होशियार

इसके साथ ही करूणारत्ने ने आगे कहा कि “आपको अश्विन के खिलाफ होशियार रहना होगा। अश्विन के खिलाफ एक काउंटर हॉफ हमले करने का तरीका अपनाने से कोई मतलब नहीं है। अगर आप ऐसा करते हैं तो वो आपको निपटा सकते हैं। आपको उनके खिलाफ सख्त रहना होगा। जब आप उनको खेल रहे हो तो आपको अपना अहंकार दूर रखना होगा। आपको उनका सम्मान करना होगा। अश्विन हमेशा ही विकेट लेने का प्रयास करते हैं ऐसे में आपको उन्हें विकेट से दूर रखना होगा तो वो दूसरा विकल्प अपनाएंगे।”

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने अश्विन के ढूढ़ निकाला अश्विन का तोड़, नहीं चलेगा अश्विन की फिरकी का जादू 5

Related posts

Leave a Reply