आर अश्विन ने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच के तौर पर बतायी टीम की योजना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज 

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज

टी-20 क्रिकेट लीग के मामले में विश्व क्रिकेट में सबसे खास पहचान बना चुकी भारत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। ऐसे में अब धीर-धीरे सभी टीमें अपनी तैयारी में लग गई हैं। इन्ही में से एक अपने पहले खिताब की तलाश कर रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी अपने नए कप्तान के साथ पूरी तरह से तैयार हैं।

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज 1

आर अश्विन को बनाया किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन को कप्तान नियुक्त किया है। रवि अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब के टीम मैनेजमेंट से सभी उम्मीदों से विपरित युवराज सिंह या एरोन फिंच पर तरजीह देते हुए कप्तान बनाया।

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज 2

अश्विन के पास नहीं है कप्तानी का अनुभव, लेकिन धोनी की कप्तानी में सीखे हैं बहुत कुछ

रविचन्द्रन अश्विन को वैसे तो कप्तानी का अनुभव नहीं है और अश्विन आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं। अश्विन इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट की टीम से एक खिलाड़ी के तौर पर खेल चुके हैं, लेकिन अश्विन के पास सबसे बड़ा एडवांटेड ये है कि वो लंबे समय से महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत और सीएसके के लिए खेले हैं, जिससे उनके पास अपार अनुभव है।

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज 3

कप्तानी की योजना को लेकर अश्विन की प्रतिक्रिया

रविचन्द्र अश्विन ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बनने के बाद अपनी टीम की योजना को लेकर प्रतिक्रिया दी है। अश्विन ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए  साफ कर दिया है कि अभी तक तो किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने को लेकर कोई योजना तय नहीं की गई है।

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज 4

अभी तक नहीं बनायी है कप्तानी की कोई योजना

अश्विन ने कहा कि

ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है, मैं ये बाद में पसंद करूंगा। मैंने अपने करियर में कई कप्तानों को देखा है और मैं उनसे सकारात्मकता लेने की कोशिश ही करूंगा। और उनसे आगे निकलने की कोशिश करूंगा। मैं एक ऐसा वातावरण बनाने की कोशिश करूंगा जहां पर वो खुद ही इसको अभिव्यक्त कर सके।”

IPL UPDATE: आईपीएल शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को अश्विन ने दिया ये खुला चैलेन्ज 5

अश्विन ने अपने बयान में सीधे तौर पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनो को चुनौती दे डाली, अश्विन ने कहा वो बहुत से कप्तानो को देखे है और उनसे ही वो सकरात्मक चीजे लेकर उन कप्तानो से बाहर निकलेंगे, ऐसे में अगर देखा जाए तो अश्विन ने अब तक अपने करियर के अधिकतर मैच महेंद्र सिंह धोनो की कप्तानी में खेले है और अब वो धोनी से ही टिप्स लेकर उनसे आगे निकलने की बात कर रहे है.

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply