रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह 1

मौजूदा समय के नंबर एक स्पिन गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार (17 सितम्बर) को अपना 30 वाँ जन्मदिन मनाया. जन्मदिन के मौके पर एक क्रिकेट फैन्स के सवाल का जवाब देते हुए भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी ड्रीम XI टीम का ऐलान किया है. अश्विन के टीम की हैरानी वाली बात यह रही कि टीम में केवल एक भारतीय को जगह मिल पाई, जबकि अश्विन के टीम में कोई भी श्रीलंकन खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब नहीं रहा.

रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह 2
दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की ड्रीम टीम में सलामी बल्लेबाजी की भूमिका में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट को जगह मिली हैं.

यह भी पढ़े: धोनी की वजह से भारतीय टीम से बाहर हुये वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर किया साक्षी कों ट्रोल

अश्विन की टीम में नंबर 3 की अहम भूमिका में दक्षिण अफ्रीका के महानतम आल-राउंडर जैक कैलिस को जगह मिली हैं, जबकि नंबर 4 के लिए रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज़ ब्रयान लारा की जगह दी हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह 3

अश्विन ने अपनी ड्रीम टीम में नंबर 5 और 6 के लिए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज़ इंजमाम उल हक और ऑस्ट्रेलिया के विश्वकप विजेता टीम के कप्तान स्टीव वाँ को जगह दी हैं. अश्विन ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का सबसे बड़ा रिकार्ड्स

रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह 4
अश्विन की ड्रीम टीम में फिनिशर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन नंबर 6 पर हैं, अश्विन की टीम में सबसे हैरानी वाला चयन दक्षिण अफ्रीका के आल-राउंडर लांस क्लूसनर का रहा हैं, अश्विन ने नंबर 7 पर आल-राउंडर की भूमिका के लिए क्लूसनर को चुना.

रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह 5

स्पिनर अश्विन ने अपनी ड्रीम टीम में ऑस्ट्रेलिया के महानतम शेन वार्न को स्पिन गेंदबाज़ के रूप में चुना हैं. स्पिनर अश्विन की टीम में टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन का ना होना बेहद ही हैरान कर देने वाला हैं. भारत का मज़ाक उड़ाने वाले पाकिस्तानी युवक को रवि अश्विन ने दिया करारा जबाब

रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह 6
रवि अश्विन के टीम में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ वासिम अकरम और ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज़ ग्लेंन मैकग्राथ हैं.

रविचंद्रन की ड्रीम टीम:-

सचिन तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट(wk), जैक कैलिस, ब्रयान लारा, इंज़माम उल हक़, स्टीव वाँ, माइकल बेवन, लांस क्लूसनर, शेन वार्न, वासिम अकरम, ग्लेंन

 

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.