इस दिग्गज ने कहा अश्विन की लेग स्पिन नहीं करेगी दक्षिण अफ्रीका में काम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आर अश्विन की प्रतिभा पर इस दिग्गज भारतीय ने उठाए सवाल, कहा नही चलेगी उनकी लेग स्पिन 

आर अश्विन की प्रतिभा पर इस दिग्गज भारतीय ने उठाए सवाल, कहा नही चलेगी उनकी लेग स्पिन

भारत के नंबर एक टेस्ट ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने हाल में एक मैच में लेग स्पिन की कोशिश की और सफल रहे थे। हालांकि, स्पिन के महान लीजेंड ईएएस प्रसन्ना के अनुसार, उनकी नई विविधता टेस्ट क्रिकेट में काम नहीं कर पायेंगे और अपने करियर के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं हैं। अश्विन, जो भारत के सीमित ओवरों में फिलहाल खेलते हुए नहीं दिख रहे हैं जबकि ये टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक विकल्प है। बता दें कि घर में पांच दिवसीय प्रारूप में उन्हें काफी सफलता मिली है हाल ही के दिनों में उनका सबसे बड़ा परीक्षण, केप टाउन में 5 जनवरी, 2018 से शुरू होने वाला है जहाँ उन्हें दक्षिण अफ्रीका में अफ्रीका के खिलाफ खेलना हैं।

आर अश्विन की प्रतिभा पर इस दिग्गज भारतीय ने उठाए सवाल, कहा नही चलेगी उनकी लेग स्पिन 1

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है और यह देखना दिलचस्प होगा कि 30 वर्षीय अश्विन तीन मैचों की टेस्ट सीरीज कैसे खेलते हैं। पिछले हफ्ते, अश्विन ने चेन्नई में एक मैच में लेग स्पिन बॉल करके दो विकेट लिए थे। ऐसा लगता है कि वह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के खिलाफ भी ऐसा करने की कोशिश करेंगे।

शुक्रवार को मतलब (29 दिसंबर) भारत के इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स को विशेष रूप से इंटरव्यू में प्रसन्ना ने अश्विन की इस नए लेग स्पिन को लेकर सवाल किया है और कहा कि यह पांच दिवसीय क्रिकेट के लिए एक उत्साहजनक संकेत नहीं है। बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने अब तक अपने 55 टेस्टों में 304 विकेट लिए हैं।

आर अश्विन की प्रतिभा पर इस दिग्गज भारतीय ने उठाए सवाल, कहा नही चलेगी उनकी लेग स्पिन 2

अश्विन ने जो बदलाव किए हैं, वह पांच दिवसीय खेल के लिए एक उत्साहजनक संकेत नहीं है। इसी बीच पूर्व ऑफ स्पिनर और 77 वर्षीय प्रसन्ना ने कहा, अश्विन ने महसूस किया कि सीमित ओवरों के मैचों में अपनी टीम को जीताने के लिए लेग स्पिन गेंदबाजी भी करनी चाहिए लेकिन चयनकर्ताओं का मानना है कि यह अभी सही नहीं हैं। इसके बाद प्रसन्ना ने कहा है कि, उन्होंने महसूस किया होगा कि सीमित ओवरों में लेग स्पिनर काफी सफल रहे हैं तब से अश्विन भी इसी के चक्कर में हैं।

उन्होंने कहा, “लेकिन वह यह महसूस नहीं कर रहा है कि अपने कैरियर में इतनी देर बाद अगर वह अपनी मुख्य शक्ति (ऑफ स्पिन) से बदल जाता है, तो चयनकर्ता उसे एकदिवसीय और टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका नहीं देगा। इसके बाद प्रसन्ना ने कहा है कि अश्विन जो यह बदलाव करने की सोच रहे है वो टेस्ट क्रिकेट में सूट नहीं होगा क्योंकि एक असली लेग स्पिनर भी पांच दिवसीय मैच में सुसंगत नहीं होता है और यहां एक अस्थायी लेग स्पिनर है जो यह सब करने की सोच रहे हैं।”

Related posts

Leave a Reply