एशिया कप: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड, शहीदी ने भी बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

ashutosh / 24 September 2018

एशिया कप में आज बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से हुआ.

एशिया कप में आज बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से हुआ. इस मैच को जीतने वाली टीम एशिया कप में आगे बढ़ेगी. इस मैच में बाग्लादेश के कप्तान मुर्तजा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया.

बांग्लादेश ने हासिल की जीत 

बांग्लादेश ने रविवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने महमूदुल्लाह (74) और इमरुल कायेस (72) के शानदार अर्धशतकों की मदद से 7 विकेट पर 249 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 6 विकेट पर 242 रन बना लिए थे. उसे जीत के लिए आखिरी ओवर में आठ रन चाहिए थे. लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने इस ओवर में अफगानिस्तान को सिर्फ चार रन बनाने दिए और राशिद खान का विकेट भी लिया. बांग्लादेश के महमुदुल्लाह को मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड मिला.

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल की उम्मीद बनाए रखी है. उसने टूर्नामेंट के सुपर-4 के अपने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को तीन रन से हराया. वह सुपर-4 में एक जीत के साथ पाकिस्तान के साथ दूसरे नंबर पर है. इन दोनों टीमों के बीच बुधवार को सुपर-4 का आखिरी मुकाबला होगा. यह मैच सेमीफाइनल की तरह है और जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी. भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है और अफगानिस्तान फाइनल की रेस से बाहर हो गया है.

जानिए आज कौन से रिकार्ड्स बने:

  • अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज अहमद शहजाद ने अपने वन डे क्रिकेट में अपनी 12वीं फिफ्टी लागाई.
  • अफगानिस्तान के लिए आज शहीदी ने अपनी लगातर तीसरी फिफ्टी लगाईं. इसके साथ वो अफगानिस्तान की तरफ से ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए है. वहीं एशिया कप में भी व ये कारनामा करने वाले वो पहले अफगानी खिलाड़ी बन गए है.
  • इसके अलावा बांग्लादेश के रहीम ने आज अपने वन डे क्रिकेट में 5000 रन पुरे कर लिए है. उनसे पहले बांग्लादेश के लिए ये कारनामा तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ने किया हुआ है.

Related Topics