बाबर आजम ने कहा- मुझे कोहली से आगे जाना है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाबर आजम ने विराट कोहली को दी चुनौती, मुझे कोहली को देना हैं इस मामले में मात 

बाबर आजम ने विराट कोहली को दी चुनौती, मुझे कोहली को देना हैं इस मामले में मात

संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिए बिसात बिछ गई है. सभी टीमों ने इसके लिए कमर कस ली है और 15 सितंबर को बांग्लादेश श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले के साथ एशिया कप के 14वें संस्करण का आगाज हो जाएगा. वहीं इसके अलावा जिस मैच पर सबकी निगाहें हैं  वो है भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर टिकी हुई हैं. वहीं इस मैच से पहले पाकिस्तान के स्टाइलिश बैट्समैन बाबर आज़म ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि क्यों वो कोहली से आगे जाना चाहते है.

मुझे कोहली के पास जाना है

बाबर आजम ने विराट कोहली को दी चुनौती, मुझे कोहली को देना हैं इस मामले में मात 1

आज़म ने बात करते हुए कहा कि एक टीम के रूप में हम एशिया कप में अच्छा करना चाहते हैं. लेकिन मैं अपनी रैंकिंग पर ध्यान देना चाहता हूँ और कुछ जरूरी पॉइंट्स हासिल करना चाहता हूँ. ये मेरे लिए जरूरी है. 

बाबर आजम ने विराट कोहली को दी चुनौती, मुझे कोहली को देना हैं इस मामले में मात 2

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि “मुझे पता है कि विराट कोहली की रैंकिंग मुझसे ज्यादा है और वो मुझसे काफी आगे है, लेकिन मेरे पास भी मौका है. मैं स्थान को और ज्यादा मजबूत कर सकूँ और कुछ जरूरी पॉइंट्स हासिल कर सकूँ. “

दावें भारत के पास जा रहें है 

भारतीय क्रिकेट टीम का एशिया कप में पलड़ा भारी रहा है. टीम इंडिया ने अब तक खेले 13 में से 6 खिताब अपने नाम किए हैं, जिसमें 5 वनडे और एक टी-20 खिताब शामिल है. इस मामले में दूसर नंबर पर श्रीलंका है. श्रीलंका ने 5 बार एशिया कप में खिताबी जीत हासिल की है. वहीं तीसरे स्थान पर पाकिस्तान है, जिसे दो बार खिताब पर कब्जा जमाने का मौका मिला था. ऐसे में एशिया कप में भारत के लिए ज्यादा बड़ी चुनौती पाकिस्तान नहीं श्रीलंका है.

यूएई और शारजाह में एक-एक बार एशिया कप खेला गया है. साल 1984 में एशिया कप का पहला संस्करण यूएई में आयोजित किया गया था। जिसमें टीम इंडिया विजयी रही थी. इसके बाद 1995 में युएई ने एशिया कप की मेजबानी की थी उसमें भी भारतीय टीम ने खिताब जीता था.

Related posts

Leave a Reply