सौरव गांगुली

कोरोना वायरस ने पिछले कुछ महीनों में एक जबरदस्त रूप दिखाया है जिसके आगोश में दुनिया के करीब-करीब सभी देश आ गए और इसमें लाखों लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के कहर के आगे हर कोई बेबस सा नजर आ रहा है, जिसके क्रिकेट के मैदान पर भी एक गहरा असर दिखायी दिया है।

कोरोना काल के बीच एशिया कप को भी कर दिया रद्द

इसी तरह से कोरोना ने पिछले कुछ महीनों से एक के बाद एक कई क्रिकेट सीरीज और क्रिकेट टूर्नामेंट को रद्द कराने पर मजबूर किया है तो एक और टूर्नामेंट कोरोना के कारण रद्द करने का फैसला किया गया है।

एशिया कप 2020 होगा रद्द, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने की पुष्टि 1

जी हां… कोरोना के कारण आने वाले एशिया कप 2020 को भी रद्द कर दिया गया है। एशिया कप का ये संस्करण इस बार पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना था लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है।

एशिया कप के रद्द होने की जानकारी दी सौरव गांगुली ने

सितंबर में पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप प्रस्तावित था लेकिन इसे रद्द करने का फैसला किया गया है जिसकी जानकारी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी। एशिया कप पर फैसले के बाद बीसीसीआई के लिए आईपीएल का आयोजन आसान होता जा रहा है।

एशिया कप 2020 होगा रद्द, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने की पुष्टि 2

वैसे पीसीबी चाहता था कि वो एशिया कप का आयोजन हर हाल में कराए तो वहीं बीसीसीआई ने पाकिस्तान में भारत की टीम को भेजने से ही इनकार कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान मेजबानी के लिए यूएई की तरफ जा सकता था लेकिन अब तो एशिया कप को ही फिलहाल रद्द कर दिया है।

सौरव गांगुली की हैं आईपीएल के आयोजन पर नजरें

एशिया कप के रद्द होने को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि “उनकी पहली प्राथमिकता भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन है और उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावनी लीग का आयोजन होगा।”

सौरव गांगुली

गांगुली ने आगे कहा कि” मैं इसे इस क्रम में रख सकता हूं, पहला क्या हम तय समय में आईपीएल का आयोजन कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल के पास सीमित समय है। दूसरा भारत…ऐसा संभव नहीं हुआ तो हम विदेशों में आयोजन पर विचार कर सकते हैं। लेकिन जाएंगे कहां… क्योंकि विदेश में जाएंगे तो ये सभी के लिए खर्चीला होगा। फ्रेंचाइजी और बोर्ड दोनों के लिए।”