Asia CUP 2022 के आयोजन को लेकर श्रीलंका पर उठे सवाल, BCCI अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान
Asia CUP 2022 के आयोजन को लेकर श्रीलंका पर उठे सवाल, BCCI अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयानAsia CUP 2022 के आयोजन को लेकर श्रीलंका पर उठे सवाल, BCCI अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

एशिया कप 2022 (Asia CUP 2022) की मेजबानी श्रीलंका के हाथों में है लेकिन देश में फिलहाल आर्थिक संकट का माहौल बना हुआ है। कोविड महामारी के बाद से ही श्रीलंका की अर्थव्यवस्था चड़मड़ा सी गयी है। देश की जनता सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं, ऐसे में जहां एक तरफ देश की जनता आर्थिक मंदी से गुजर रही है तो दूसरी तरफ Asia CUP 2022 के आयोजन पर सवाल उठाये जा रहे हैं।

हर तरफ बस एक ही सवाल उठ रहे हैं कि इस आर्थिक संकट के बीच क्या श्रीलंका Asia CUP 2022 की मेजबानी करने में सक्षम हो पायेगा? अगर श्रीलंका Asia CUP 2022 के आयोजन में असफल रहता है तो क्या भारत ऐसे में आयोजन के लिए वैकल्पिक स्थल के रूप में आगे आएगा? ऐसे तमाम सवाल सभी के मन में उत्पन्न हो रहे हैं जिसपर BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने अपना बयान दिया है।

BCCI अध्यक्ष ने दिया मेजबानी को लेकर बयान

Asia CUP 2022 के आयोजन को लेकर श्रीलंका पर उठे सवाल, BCCI अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान 1

कोविड-19 महामारी के दौरान ही श्रीलंका की अर्थव्यवस्था खराब हो चुकी थी। वर्तमान समय में देश की हालत ऐसी हो गयी है कि जनता बुनियादी जरूरतों के लिए बी संघर्ष कर रही है। इन आर्थिक संकटो के बीच Asia CUP 2022 की मेजबानी को लेकर श्रीलंका पर सवाल उठ रहे हैं, जिसके बाद BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बयान देते हुए कहा-

“मैं इस समय मेजबानी को लेकर टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। हम श्रीलंका की स्थिति पर निरंतर निगरानी रखेंगे। वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलिया वहां खेल रहा है और श्रीलंका की टीम भी अच्छा खेल रही है। मैं इस समय इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता। हम एक महीने तक इंतजार करेंगे।” 

आर्थिक संकट के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने किया दौरा

Asia CUP 2022 के आयोजन को लेकर श्रीलंका पर उठे सवाल, BCCI अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान 2

श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने दौरा किया था जहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20, 5 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेला गया। बता दें कि इस सीरीज में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन किया। भले ही टीम को अपने घर में 2-1 से टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद वनडे सीरीज में श्रीलंकाई टीम जोरदार कमबैक करते हुए 3-2 से सीरीज अपने नाम किया तो वहीं टेस्ट सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करने में कामयाब हुई। ऑस्ट्रेलिया के बाद अब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान की मेजबानी करने वाला है जहां दोनों टीमो के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जाना है।

बता दें कि Asia CUP 2022 में 6 टीमें शामिल होने वाली है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और एक और एशियाई टीम होंगी जो कि यूएई, सिंगापुर, कुवैत और हांगकांग में से एक होने वाली है। श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इन टीमों की सुरक्षा को लेकर सवाल बना हुआ है।