एशिया कप 2022 में भारत पर हावी रहेगा पाकिस्तान, पूर्व पाक क्रिकेटर ने किया दावा
एशिया कप 2022 में भारत पर हावी रहेगा पाकिस्तान, पूर्व पाक क्रिकेटर ने किया दावाएशिया कप 2022 में भारत पर हावी रहेगा पाकिस्तान, पूर्व पाक क्रिकेटर ने किया दावा

पिछले साल खेले गये वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच एक भी मुकाबला नहीं खेला गया है। अब दोनों टीमों का सामना एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में होगा जो कि इसी महीने के आखिर में यूएई में खेला जाने वाला है। पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह से शिकस्त दिया था जिसके बाद अब उस हार का बदला लेने का भारत के पास एक सुनहरा अवसर है लेकिन क्या ऐसा होना सम्भव है?  इस पर पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी राशिद लतीफ ने बड़ा बयान दिया है जिस पर चलिए एक नजर डालते हैं।

पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

Babar Azam, Rohit Sharma
Babar Azam, Rohit Sharma

एशिया कप (Asia Cup 2022) का आरम्भ 27 अगस्त से होने वाला है, और 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाने वाला है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब दोनों टीमें सीधा एशिया कप में एक-दूसरे से भिड़ने वाली हैं। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिला है। हालांकि इस बदलाव के बावजूद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ का मानना है कि टी20 वर्ल्ड के बाद अब एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी बाबर आजम के खिलाड़ी भारतीय टीम पर हावी होने वाले हैं।

राशिद लतीफ ने दिया बयान

Rashid Latif
Rashid Latif

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ का मानना है कि इस टूर्नामेंट में भी बाबर आजम की पलटन भारतीय सेना पर हावी होगी। उन्होंने इस बात पर अपना बयान देते हुए कहा-

“जीत या हार अलग है। लेकिन मुझे लगता है कि पाकिस्तान की रणनीति काफी बेहतर दिख रही है। पाकिस्तान की तरफ से ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। चाहे वह टी20 हो, वर्ल्ड कप हो या फिर टेस्ट। जब आप भारत को देखते हैं तो उन्होंने पिछले एक साल में उन्होंने 7 कप्तान बदले हैं, जो कि वर्तमान स्थिति में काफी अनुपयुक्त है।”

उन्होंने आगे कहा-

“कोहली नहीं हैं। रोहित और राहुल इंजर्ड हो गये थे। तब हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत कप्तान के रूप में आये, इनके साथ शिखर धवन भी कप्तान के तौर पर आये। भारत को फिलहाल अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने में थोड़ी दिक्कत आयेगी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत के पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, लेकिन वो अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन नहीं बना सकते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अपना बेस्ट एकादश बनाने में भी दिक्कत आयेगी।” 

भारत की गलतियों की वजह से पाकिस्तान को हुआ था फायदा

Rashid Latif
Rashid Latif

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए भारत-पाकिस्तान की स्थिति को देखते हुए राशिद लतीफ का मानना है कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत की गलतियों के वजह से ही पाकिस्तान को फायदा हुआ था, और एक बार फिर से पाक को फायदा होने वाला है। हालांकि अब राशिद लतीफ की ये बातें सच होगी या नहीं ये तो एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान ही मालूम चलेगा। खैर, दोनों टीमों के बीच 28 अगस्त को मुकाबला खेला जाने वाला है। बता दें कि यूएई की मैदाम पर पाकिस्तान का ही बोलबाला रहा है, तो हो सकता है कि भारत के लिए यहां मुश्किलें बढ़ सकती है।