एशिया कप 2022 में पाकिस्तान को हराने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11, नहीं मिली इन 3 दिग्गजों को जगह
एशिया कप 2022 में पाकिस्तान को हराने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11, नहीं मिली इन 3 दिग्गजों को जगह

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है. इस बार एशिया कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है. हाल ही में एशियन क्रिकेट कॉउंसिल ने एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी किया है.

शेड्यूल के मुताबिक भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) ग्रुप ए का मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं, भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम की सर्वश्रेष्ठ संभावित प्लेइंग 11 क्या हो सकती है? आइये इस पर एक नजर डालते हैं.

Asia Cup 2022: IND vs PAK मुकाबले में भारत की बेस्ट प्लेइंग-11

Asia Cup 2022 में पाकिस्तान को हराने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11
Asia Cup 2022 में पाकिस्तान को हराने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11

1. रोहित शर्मा (कप्तान)

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए, भारतीय टीम ने रोहित शर्मा को टीम का कप्तान नियुक्त किया है, इसलिए वह टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे।

2. शिखर धवन

भारत बनाम पाकिस्तान जैसे महामुकाबले के लिए, अनुभवी इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना चाहिए।

3. विराट कोहली

विराट भले ही अपने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं लेकिन वह हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। ऐसे में, उन्हें तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

4. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

तेजतर्रार ऋषभ पंत मध्य क्रम के विकी-बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

5. सूर्यकुमार यादव

भारत के मिस्टर 360° बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में उनका कौशल टीम के लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है।

6. हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लाइनअप में छठे नंबर पर फिट बैठते हैं। हार्दिक मैच को फिनिशनिंग टच देने के लिए जाने जाते हैं।

7. रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा टीम में दूसरे ऑलराउंडर है। जडेजा अपनी बाएं हाथ की ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

8. मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के पहले तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी का नाम आता है। उन्हें संयुक्त अरब अमीरात की पिचों से उछाल मिलने के साथ विकेट निकालने के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है।

9. जसप्रीत बुमराह

भारतीय सरगना तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम के गेंदबाजी डिपाटमेंट का नेतृत्व करेंगे। बुमराह अपनी यॉर्कर और सटीक गेंदबाजी के कारण विकेट लेने में सबसे सफल गेंदबाज माने जाते हैं।

10. भुवनेश्वर कुमार

एशिया कप 2022 में मोहम्मद सिराज की जगह भुवनेश्वर कुमार का खेलना पक्का हो सकता है। हाल ही भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

11. युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के पास कलाई-स्पिन गेंदबाज के तौर पर युजवेंद्र चहल का नाम सामने आता है। चहल भारतीय टीम में एक महत्वपूर्ण विकेट लेने वाली कड़ी होंगे। उन्हें हाई वोल्टेज मैचों में गेंदबाजी करने का भी शानदार अनुभव है।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer