asia cup 2022 pak vs afg match

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमों का सफर अब खत्म हो चुका है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गयी, तो वहीं फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम श्रीलंका है।

पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) सुपर-4 का चौथा मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा, पाकिस्तान ने मैच को आखिरी पलो तक लेकर गयी और आखिरकार गेंदबाज नसीम शाह की बल्लेबाजी के दम पर मुकाबला जीतने में कामयाब हो गयी। लेकिन इस जीत के बाद जहां एक तरफ पाकिस्तानी फैंस जीत का जश्न मना रहे थे, तो वहीं अफगानिस्तान के फैंस में आक्रोश दिखा और स्टेडियम पर ही अफगानी फैंस ने अपना गुस्सा निकाल दिया।

हार के बाद अफगानी फैंस में दिखा आक्रोश

वीडियो : हार के गम में डूबे अफगान फैंस ने पाकिस्तानियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कुर्सियां फेंकी, मारे डंडे 1
हार के बाद अफगानी फैंस में दिखा आक्रोश

बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मैच में एक पल ऐसा रहा जहां सभी को यकीन था कि अफगानिस्तान आराम से यह मुकाबला जीत जाएगी। लेकिन आखिरी दो गेंदों में पाक गेंदबाज नसीम शाह की बल्लेबाजी ने अफगानियों के सपनों पर पानी फेर दिया।

वैसे तो मैच में हार जीत तो लगी ही रहती है, लेकिन इस मुकाबले के बाद अफगान फैंस गुस्से में आ गये और स्टेडियम पर ही अपना गुस्सा निकालने लगे। बता दें कि इस घटना से पहले लाइव मैच के दौरान भी दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ गए थे। हालांकि मामले को जल्द ही शांत कर दिया गया था, लेकिन हारने के बाद अफगान फैंस स्टेडियम का सेटअप ही बिगाड़ दिए, वहां पड़े कुर्सियों को फेंक कर और तोड़ कर वो अपना गुस्सा निकाल रहे हैं, जिसमें एक दो कुर्सियां पाक फैंस को भी लगी।

यहां देखे वीडियो

फाइनल का टूटा सपना

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शायद यह पहली बार ऐसा हुआ होगा कि अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में इतना लंबा सफर तय करने में कामयाब हो पायी है। बता दें कि सुपर-4 मुकाबले के अपने दूसरे मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 130 रनों का लक्ष्य रखा था। बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बावजूद टीम ने गेंदबाजी में अपनी पकड़ को मजबूत करते हुए एक क्षण के लिए पाकिस्तान के हाथों से मुकाबला छीन ही लिया था।

फजलहक फरुकी और फरीद अहमद ने मिलकर आखिरी ओवरों में पाक बल्लेबाजों को एक-एक कर पवेलियन का रास्ता दिखाने लगे। हालांकि आखिर के दो गेंदों में नसीम शाह ने दो लगातार छक्के लगाकर मैच को पाक की छोली में डालते हुए अफगानिस्तान का फाइनल का सपना तोड़ दिया।