13वें रैंक वाली टीम के सामने पाक टीम के छूटे पसीने, महिला एशिया कप में थाईलैंड ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया
13वें रैंक वाली टीम के सामने पाक टीम के छूटे पसीने, महिला एशिया कप में थाईलैंड ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का 10वां मुकाबला आज पाकिस्तान और थाईलैंड के बीच खेला जा रहा है, जहां टी20 फॉर्मेट के 13वें रैंक की टीम ने पाकिस्तान महिला क्रिकेट की धज्जियां उड़ाती हुई दिखी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने थाईलैंड के सामने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 116 रन ही बनाने में कामयाब हो पायी, जिसमें सिद्रा आमीन के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी ही नहीं कर पायी और 120 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पायी।

13वें रैंक वाली टीम के सामने पाकिस्तान की उड़ी धज्जियां

Asia Cup 2022: 13वें रैंक वाली टीम के सामने पाक टीम के छूटे पसीने, महिला एशिया कप में थाईलैंड ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया 1
Cricbuzz

गुरूवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के 10वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की बल्लेबाजी बेहद ही खराब रही और पूरी टीम 20 ओवर में महज 116 रनों पर सिमट गयी। पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान सिद्रा आमीन ने सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 64 गेंदों में 6 चौको की मदद से 56 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज मुनिबा अली ने 15 रन बनाई। हालांकि थाईलैंड की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज पस्त दिखे और एक-एक रन के लिए जूझते दिखे। केवल सिद्रा के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया और पूरी टीम महज 116 रनों पर ही ढेर हो गयी।

वहीं थाईलैंड की तरफ से सोर्नरिन टिपोच ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट, तो तिपाचा पुथावॉन्ग ने 1 विकेट चटकाई।

थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम ने दे दी शिकस्त

Asia Cup 2022: 13वें रैंक वाली टीम के सामने पाक टीम के छूटे पसीने, महिला एशिया कप में थाईलैंड ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया 2
Cricbuzz

पाकिस्तान के 116 रनों का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में थाईलैंड महिला टीम ने जीत दर्ज करने में कामयाब रही। बल्लेबाजी करते हुए टीम की ठीक-ठाक रही और दोनों ओपनरों के बीच पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई।

इस दौरान ओपनिंग बल्लेबाज नट्थाकन चंथम ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को अपने निशाने पर लेते हुए 5 चौको और 2 छक्को की मदद से 51 गेंदों में 61 रन की पारी खेलकर आउट हुई। हालांकि टीम की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। चंथन के अलावा कप्तान सोर्नरिन टिपोच ने 17, तो विकेटकीपर बल्लेबाज नन्नापत कोंचारोंकाई ने 13 रनों का योगदान दिया।

नटाया बुचाथम और रोजनन केनोह ने मिलकर आखिरी ओवर में थाईलैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान की तरफ से निदा डार और तुबा हसन ने 2-2 विकेट और नसरा सांधु और कैनात इम्तियाज ने 1-1 विकेट लेने में कामयाब रही।

 

पाकिस्तान को मिली शर्मानाक हार

Asia Cup 2022: 13वें रैंक वाली टीम के सामने पाक टीम के छूटे पसीने, महिला एशिया कप में थाईलैंड ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया 3
Cricbuzz

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के 10वें मुकाबले में थाईलैंड के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करते हुए इस टूर्नामेंट में उनकी पहली हार है। वहीं लगातार अपने दोनों मुकाबले हारने के बाद थाईलैंड की टीम ने पाकिस्तान को हराकर न केवल अपनी पहली जीत दर्ज की, इसी के साथ बाकी टीमों को भी चुनौती दे दी है।

इस जीत के बाद थाईलैंड की टीम प्वाइंट्स टेवल में छलांग लगाते हुए आखिर से पांचवें स्थान पर आ चुकी है। वहीं इस हार के बाद भी पाक दूसरे स्थान पर ही बनी हुई है। पहले नंबर की बात करें तो वहां टीम इंडिया का दबदबा कायम है।