एशिया कप 2022 के लिए चयनकर्ताओं ने इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज ! लिस्ट में घातक ओपनर भी है शामिल
एशिया कप 2022 के लिए चयनकर्ताओं ने इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज ! लिस्ट में घातक ओपनर भी है शामिल

सोमवार की रात को बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा कर दी। इस टूर्नामेंट के जरिए विराट कोहली और केएल राहुल वापसी कर रहे हैं जबकि श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को बैक अप के तौर पर रखा गया है। वहीं, इस टूर्नामेंट के लिए कई अच्छे खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया गया है, जिसमे तीन खिलाड़ी शामिल हैं। आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया है।

ईशान किशन

ishan kishan

इस लिस्ट में पहला नाम ईशान किशन (Ishan Kishan) का है जिन्हें चयनकर्ताओं ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए नजरअंदाज किया है। ईशान को खतरनाक बल्लेबाज बताया जाता है। इसके साथ ही उनकी कीपिंग स्किल्स भी काफी बेहतर है। बतौर बल्लेबाज भी ईशान खुद को साबित कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो घरेलू टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। साथ ही वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए कई मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं।

उन्होंने आईपीएल के 75 मैचों में अब तक 1870 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 12 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके साथ ही ईशान भारत के लिए 3 वनडे और 18 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमशः 88 और 532 रन निकले हैं। ईशान को अब तक जितने भी मौके मिले हैं, उसमें उन्होंने जमकर फायदा उठाया है। ऐसे में उनका चयन इस टूर्नामेंट के लिए ना किया जाना सवाल भी खड़े करता है।

संजू सैमसन

Sanju Samson

इस लिस्ट में दूसरा नाम संजू सैमसन (Sanju Samson) का है जिन्हें चयनकर्ताओं ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए नजरअंदाज किया है। संजू एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अब तक आईपीएल में 3 शतक भी जड़ चुके हैं। संजू को टीम इंडिया में बहुत कम मौके दिए जाते हैं। हालांकि, उनके पास यह काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उनकी कीपिंग स्किल्स भी काफी बेहतरीन है। वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में उन्होंने दमदार पारी खेली थी। पहले वनडे में संजू कोई कमाल नहीं दिखा सके थे।

पहले वनडे में वो मात्र 12 रन ही बना सके थे लेकिन दूसरे वनडे में संजू का रौद्र रूप देखने को मिला। दूसरे वनडे में वो विंडीज के गेंदबाजों पर जमकर बरसे और उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। संजू ने 51 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के भी शामिल है लेकिन वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। अगर संजू रन आउट नहीं होते तो वो एक बड़ी पारी खेल सकते थे, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। बता दें कि संजू आयरलैंड दौरे पर भी धमाल मचा चुके हैं और हर मैच में उनका प्रदर्शन सुधरता जा रहा है। भारत के लिए संजू अब तक 4 वनडे और 16 टी20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने क्रमशः 118 और 296 रन बनाए हैं। ऐसे में उनका चयन इस टूर्नामेंट के लिए ना किया जाना सवाल भी खड़े करता है।

मोहम्मद शमी

mohammad shami

इस लिस्ट में तीसरा नाम मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का है जिन्हें चयनकर्ताओं ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए नजरअंदाज किया है। शमी ने आखिरी बार भारत के लिए टी20 मैच विश्व कप 2021 में खेला था जहाँ उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा तो नहीं लेकिन बहुत ख़राब भी नहीं रहा था। उस टूर्नामेंट में उन्होंने कुल 6 विकेट चटकाए थे लेकिन उसके बाद से लेकर अब तक उन्होंने भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला।

साथ ही बोर्ड के एक सूत्र ने यह भी बता दिया है कि शमी अब टी20 फॉर्मेट की योजना में नहीं हैं और अब ध्यान युवा गेंदबाजों पर होगा। वहीं, उनके टी20 आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो उन्होंने 17 टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही अभी हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे में भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उनका चयन इस टूर्नामेंट के लिए ना किया जाना सवाल भी खड़े करता है।