Asia Cup 2022 में इन धुरंधर खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, कुछ ऐसी हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम
Asia Cup 2022 में इन धुरंधर खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, कुछ ऐसी हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम

अगस्त-सितंबर के महीने में एशिया कप (Asia Cup 2022) का आयोजन होना है, जिसका फैंस काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलेगी। आखिरी बार दोनों टीमें टी20 विश्व कप 2021 के टूर्नामेंट में टकराई थीं जहाँ पाकिस्तान ने भारत को पटखनी दी थी।

टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup 2022) की तैयारियां जोरो-शोरो से कर रही है और इसके लिए हर टी20 सीरीज में नए-नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। अब ऐसे में सबके मन में यही सवाल है कि इस टूर्नामेंट के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम क्या हो सकती है ? तो चलिए आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो एशिया कप के टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

इन खिलाड़ियों पर हो सकती है टॉप ऑर्डर की जिम्मेदारी

Asia Cup 2022 rohit sharma kl rahul

एशिया कप (Asia Cup 2022) के टूर्नामेंट में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर तो होगी ही साथ ही साथ यहाँ पर उनके जोड़ीदार के रूप में केएल राहुल को देखा जा सकता है। राहुल अभी चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बहुत जल्द टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। उनके वापस आते ही एक बार फिर से रोहित और राहुल की जोड़ी को क्रीज पर साथ में देखा जा सकता है। इसके साथ ही ईशान किशन को बैकअप ओपनर के तौर पर स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों पर हो सकती है मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

Asia Cup 2022 virat kohli

एशिया कप (Asia Cup 2022) के टूर्नामेंट में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो यहाँ पर काफी कॉम्पोटिशन दिखाई पड़ता है क्योंकि यहाँ पर नंबर तीन के दावेदार एक नहीं बल्कि तीन खिलाड़ी हैं, जिसमें विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। इसके साथ ही अब दीपक हुड्डा भी धीरे-धीरे इस नंबर के लिए अपनी दावेदारी पेश करते जा रहे हैं। हालांकि, कोहली अगर इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनते हैं तो जाहिर सी बात है वो नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करेंगे।

वहीं, सूर्या और हुड्डा इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। अभी हाल ही में इन दोनों खिलाड़ियों ने टी20 में शतक जड़ा है। ऐसे में चयनकर्ता इन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहेंगे। चिंता श्रेयस अय्यर को लेकर है कि उन्हें कैसे टीम में फिट किया जाएगा। इसके आलावा हार्दिक पांड्या की बात करें तो वो भी जबदस्त फॉर्म में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए, मैन ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब हासिल किया था। साथ ही हार्दिक ने आयरलैंड के खिलाफ जबदस्त कप्तानी का नमुना भी पेश किया था। ऐसे में उनका एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है।

किस विकेटकीपर-बल्लेबाज को चयनकर्ता देंगे मौका ?

Asia Cup 2022 rishabh pant dinesh karthik

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज बल्लेबाज की बात करें तो यहाँ पर दो दावेदार सामने खड़े हैं, रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक। पंत और कार्तिक दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं। यहाँ तक कि पंत ने तो इंग्लैंड के खिलाफ शतक भी जड़ दिया है। वहीं लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक भी शानदार फॉर्म में हैं और फिनिशर के तौर पर भी जबरदस्त भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ता इन दोनों को ही नजरअंदाज नहीं करना चाहेंगे।

इन खिलाड़ियों पर हो सकती है गेंदबाजी की जिम्मेदारी

Asia cup 2022 bumrah and bhuvneshwar

एशिया कप (Asia Cup 2022) के टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार और उमरान मलिक पर हो सकती है। बुमराह और भुवनेश्वर काफी अनुभवी है जबकि मलिक के युवा खिलाड़ी हैं। यह तिकड़ी अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों की लाइन और लेंथ बिगाड़ सकती है जबकि स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताया जा सकता है।

Asia Cup 2022 में ऐसी हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल