asia cup 2022 team india player

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज 27 अगस्त को हो चुका है। इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 28 अगस्त को होने वाला है। भारत की तरफ से एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है लेकिन इस टीम में 3 ऐसे भी खिलाड़ी शामिल है जिसे पूरा टूर्नामेंट बेंच पर बैठकर ही बर्वाद करना पड़ेगा।

इन 3 खिलाड़ियों को मौका मिलना है मुश्किल !

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में तीन ऐसे खिलाड़ियों को लिया गया है जिन्हें पूरे टूर्नामेंट में ही मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। ये तीन खिलाड़ी कौन है चलिए आगे जानते हैं।

दीपक हुड्डा

Deepak Hooda
Deepak Hooda

दीपक हुड्डा इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने भले ही अर्धशतकीय या शतकीय पारी न खेली हो लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ पारियों से सभी का दिल जीता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 69 रन बनाए थे और दो मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने भले ही विकेट न लिया हो लेकिन अपने ओवर के दौरान उन्होंने रन भी नहीं लुटाएलेकिन टीम इंडिया के पास मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी शामिल है जिनके होते हुए उन्हें मौका मिलना मुश्किल है।

रवि बिश्नोई

Ravi Bishnoi
Ravi Bishnoi

टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के स्कॉड में शामिल तो किया गया है लेकिन उन्हें ये पूरा टूर्नामेंट बेंच पर ही बैठकर बिताना पड़ेगा। हालांकि इससे पहले भी उन्हें अबतक जितने सीरीज में शामिल किया गया है, अधिकतर मुकाबलों में उन्हें बेंच पर ही समय काटना पड़ा है। टीम इंडिया के पास एशिया कप के लिए स्पिनर के तौर पर अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन और युजवेंद्र चहल है जो विदेशी सरजमीं पर कमाल करते हैं। उन दोनों के होते हुए रवि बिश्नोई को मौका मिलना मुश्किल ही लग रहा है।

आवेश खान

Avesh Khan
Avesh Khan

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान को भी भारत के स्कॉड में शामिल किया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के पास तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज हैं जो इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। आवेश खान ने भी अपने पिछले कुछ मुकाबलों में अपनी गेंदबाजी पर अच्छा काम किया है। हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 4 टी20 मैचों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे लेकिन टीम में भुवनेश्वर और अर्शदीप के होते हुए उन्हें मौका मिलना मुश्किल ही है।

One reply on “एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल !”

Comments are closed.