वसीम खान

एशिया कप का आयोजन सितंबर में होने वाला था। लेकिन कोरोना वायरस के चलते सभी क्रिकेट कार्यक्रमों के शेड्यूल अस्थ-व्यस्थ हो गए हैं। अब एशिया कप के आयोजन को लेकर काफी वक्त से बीसीसीआई और पीसीबी के बीच बयानबाजी चल रही है। हाल ही में बीसीसीआई ने पीसीबी को सुझाव देते हुए कहा था कि अगले साल पीएलएल की विंडो में एशिया कप का आयोजन किया जा सकता है। जिसपर अब पीसीबी का जवाब आ गया है।

बीसीसीआई ने दिया था सुझाव?

बीसीसीआई ने दिया था एशिया कप के लिए PSL को टालने की सलाह, पीसीबी ने दिया जवाब 1

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के क्रिकेट कार्यक्रम हिला हुआ है। बड़े इवेंट्स के आयोजन को लेकर बोर्ड्स काफी चिंता में हैं। इस बीच एक तरफ बीसीसीआई की प्राथमिकताएं दूसरी हैं तो वहीं पीसीबी एशिया कप के आयोजन को लेकर तत्पर है। मैगा इवेंट के आयोजन को लेकर बीसीसीआई ने पीसीबी को सुझाव देते हुए कहा था कि

“एशिया कप इस साल परेशानी देने वाला है। पीसीबी के सीईओ ने जो बयान दिया है उसके हिसाब से जाएं तो जो विंडो उन्हें सही लग रही है वो भारत के लिए मुफीद नहीं है। पीसीबी अगले साल तक के लिए पीएसएल को स्थगित कर दे और बीसीसीआई इस समय तैयार रहे, तो यह हो सकता है, नहीं तो एशिया कप कराना इस मुश्किल समय में काफी सरदर्दी वाला काम लग रहा है।”

पीसीबी नहीं करेगी पीएसएल को स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार एशिया कप के आयोजन को लेकर उत्सुकता जताती नजर आ रही है। बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे से 2 सितंबर को वापस लौट आएगी। जिसके बाद एशिया कप का आयोजन किया जा सकता है।

इसके बाद बीसीसीआई द्वारा पीएसएल को स्थगित करने के बयान को पीसीबी ने स्वीकार नहीं किया है। वसीम खान ने बीसीसीआई द्वारा दिए गए सुझाव को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया है। हालांकि अभी इसके लिए कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया है।

आईपीएल 2020 आयोजित करना चाहती है बीसीसीआई

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर विराम लग गया है, जिसके चलते अब आगे बोर्ड्स के बीच विंडोज को लेकर बहस होना लाजमी है। एशिया कप के आयोजन को ही ले लीजिए, एक तरफ बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन की तरफ रुचि दिखा रही है, तो वहीं पीसीबी एशिया कप के आयोजन को लेकर काफी उत्सुक है।

इसके चलते दोनों बोर्ड्स की तरफ से बयान जारी किए जा रहे हैं। बता दें, यदि आईसीसी टी20 विश्व कप आयोजित होता है तो आईपीएल 2020 का होना नामुमकिन हो जाएगा, लेकिन यदि विश्व कप स्थगित होता है तो बीसीसीआई, आईपीएल के स्थगित सीजन के आयोजन के लिए हर संभव कोशिश करेगी।