संजय मांजरेकर

एशिया कप का आयोजन के आयोजन को लेकर इन दिनों बीसीसीआई और पीसीबी के बीच तनातनी चल रही है। एक तरफ पीसीबी आयोजन के लिए उत्सुक है, तो वहीं बीसीसीआई इवेंट को टालना चाह रही है। जिसे लेकर दोनों की तरफ से लगातार बयानबाजी चल रही है। अब इस क्रम में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इस साल एशिया कप को स्थगित कर दिया जाए और उस अगले साल पीएसएल की विंडो में एशिया कप का आयोजन किया जाए।

श्रीलंका-यूएई हैं तैयार

एशिया कप

एशिया कप 2020 क्रिकेट में चर्चा का मुद्दा बन गया है। बीसीसीआई और पीसीबी की तरफ से लगातार एशिया कप के आयोजन को लेकर बयानबाजी जारी है। एशिया कप के आयोजन को लेकर पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने मीडिया से कहा,

“एशिया कप होगा। पाकिस्तान टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और इसके बाद हम सितंबर और अक्टबूर में टूर्नामेंट खेल सकते हैं। कुछ चीजें हैं जो समय के साथ साफ होंगी। हमें उम्मीद है कि एशिया कप होगा, क्योंकि श्रीलंका में ज्यादा मामले नहीं है। अगर वह लोग नहीं कर सकते तो यूएई तैयार है।”

एशिया कप देने वाला है इस साल परेशानी

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के क्रिकेट कार्यक्रम हिला हुआ है। हालांकि अब क्रिकेट कार्यक्रमों को दोबारा पटरी पर लाने के लिए खेल को शुरु तो किया जा रहा है। लेकिन 3 महीने की बंदी के चलते अब विंडोज को लेकर बोर्ड्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एशिया कप 2020 के आयोजन पर बीसीसीआई अधिकारी की तरफ से बयान आया। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा,

“एशिया कप इस साल परेशानी देने वाला है। पीसीबी के सीईओ ने जो बयान दिया है उसके हिसाब से जाएं तो जो विंडो उन्हें सही लग रही है वो भारत के लिए मुफीद नहीं है। पीसीबी अगले साल तक के लिए पीएसएल को स्थगित कर दे और बीसीसीआई इस समय तैयार रहे, तो यह हो सकता है, नहीं तो एशिया कप कराना इस मुश्किल समय में काफी सरदर्दी वाला काम लग रहा है।”

आईपीएल 2020 आयोजित करना चाहती है बीसीसीआई

आईपीएल 2020

पीसीबी ने कोरोना वायरस के चलते सेमीफाइनल में पहुंची पीएसएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। लेकिन अभी फिलहाल तो विंडोज की समस्याएं सामने दिख रही हैं और पाकिस्तान एशिया कप के आयोजन पर जोर दे रहा है।

वहीं बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह कोरोना वायरस के कम होते ही द्विपक्षीय सीरीज पर ध्यान देगा। इतना ही नहीं जिस तरह लगातार आईपीएल 2020 को लेकर खबरें आ रही हैं, उसे देखकर ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि बीसीसीआई का सारा ध्यान इस वक्त आईपीएल के स्थगित सीजन के आयोजन पर है।