ACC ने की पुष्टि जून 2021 तक के लिए स्थगित हुआ एशिया कप, अगले साल ये देश करेगा मेजबानी 1

एशिया क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट एशिया कप का इस साल सितंबर में पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजन होना था लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एशिया क्रिकेट काउंसिल ने इसके बारे में अपना फैसला ले लिया है और उन्होंने इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया है।

एसीसी ने की पुष्टि, एशिया कप 2020 का इस साल नहीं होगा आयोजन

एशियाई क्रिकेट गवर्निंग काउंसिल ने गुरुवार को अपनी बैठक के बाद एशिया कप 2020 को लेकर चली आ रही अटकलों पर विराम लगाते हुए इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को अगले साल जून तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है।

ACC ने की पुष्टि जून 2021 तक के लिए स्थगित हुआ एशिया कप, अगले साल ये देश करेगा मेजबानी 2

इस बार का एशिया कप क्रिकेट संस्करण पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी तरह से एशिया कप के आयोजन के लिए बेताब दिखायी दे रहा था लेकिन एसीसी ने इसके बारे में फैसला ले लिया।

एशिया कप 2020 को जून 2021 तक के लिए किया गया स्थपित

कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखकर एशियाई क्रिकेट काउंसिल किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। सुरक्षा कारणों से उन्होंने अगले साल जून तक के लिए एशिया कप को रद्द कर फिलहाल के लिए इस टूर्नामेंट पर चर्चा पर भी विराम लगा दिया है।

ACC ने की पुष्टि जून 2021 तक के लिए स्थगित हुआ एशिया कप, अगले साल ये देश करेगा मेजबानी 3

एसीसी ने गुरुवार को अपना एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि “टूर प्रतिबंधित है। देश अपने आप में क्वारेंटाइन हैं और मौलिक स्वास्थ्य जोखिमों और किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसे देखते हुए एशिया कप का आयोजन पर्याप्त रूप से चुनौती का सामना कर रहा था। इन सबके ऊपर भाग लेने वाले खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और क्रिकेट प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिमों को महत्वपूर्ण माना जाता है।”

एशिया कप रद्द होने के बाद आईपीएल -13 के खुले रास्ते

एशिया कप 2020 को बीसीसीआई स्थगित होने की तरफ ही देख रही थी और खास बात ये है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम पर पहले से ही एशिया कप के स्थगित होने की पुष्टी की थी जो बाद में सच साबित हुआ।

ACC ने की पुष्टि जून 2021 तक के लिए स्थगित हुआ एशिया कप, अगले साल ये देश करेगा मेजबानी 4

अब आईपीएल के दरवाजे पूरी तरह से खुल चुके हैं। क्योंकि क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए तो आईपीएल का ये सीजन सितंबर-अक्टूबर में ही कराया जा सकता है जिसके बाद इसे कराने का समय नहीं मिल पाएगा।