भारत-पाकिस्तान मैच ने व्यूवरशिप के तोड़े सभी बड़े रिकॉर्ड्स, इतने करोड़ दर्शकों ने देखा मैच 1

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट हमेशा से रोमांचक रहा है। जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच होता है उस समय दोनों मुल्कों के लोग अपने-अपने काम छोड़ कर मैच का लुत्फ़ उठाते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की नज़र पूरे विश्व पर रहती है। खेल के इस फॉर्मेट में सबसे अधिक यही दोनों देशों के मैच की चर्चा अधिक होती है और सबसे अधिक देखे जाने वाला मैच भी होता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के मैच ने दर्शकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

भारत-पाकिस्तान मैच ने व्यूवरशिप के तोड़े सभी बड़े रिकॉर्ड्स, इतने करोड़ दर्शकों ने देखा मैच 2

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ने फिर से एक नया रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के अनुसार, 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के मैच ने दर्शकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गैर-विश्व कप टी20 बन गया है।

ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने गुरुवार (8 सितंबर) को एक प्रेस विज्ञप्ति में बार्क के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि एशिया कप (Asia Cup) 2022 के पहले छह मैचों को देखने के लिए 17.6 करोड़ दर्शकों ने हिस्सा लिया।

“28 अगस्त, 2022 को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-ऑक्टेन ब्लॉकबस्टर ने 133 मिलियन की संचयी पहुंच दर्ज की और 13.6 बिलियन मिनट दर्ज की, एशिया कप 2016 में भारत-पाकिस्तान मुठभेड़ की तुलना में लगभग 30% की वृद्धि दर्ज की,”

ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने किया खुलासा

भारत-पाकिस्तान मैच ने व्यूवरशिप के तोड़े सभी बड़े रिकॉर्ड्स, इतने करोड़ दर्शकों ने देखा मैच 3

शुरुआती सप्ताह में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या के बारे में बोलते हुए, संजोग गुप्ता, हेड- स्पोर्ट्स, डिज़नी स्टार ने कहा, “एशिया कप(Asia Cup) 2022 के लिए रिकॉर्ड तोड़ दर्शकों की संख्या, डिज्नी द्वारा बढ़ाए गए प्लेटफार्मों पर प्रशंसकों को एकत्रित करने के लिए क्रिकेट की अद्वितीय शक्ति को प्रदर्शित करती है। दर्शकों के विस्तार पर स्टार का फोकस।”

ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने कहा,“हम एशिया कप (Asia Cup) के कद को एक मार्की टूर्नामेंट के रूप में ऊंचा करने और भारत बनाम पाकिस्तान की अपील को ‘महानतम प्रतिद्वंद्विता’ के रूप में विस्तारित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

लीड-अप प्रोग्रामिंग और क्षेत्रीय कवरेज पर ध्यान देने के साथ संयुक्त हमारे उच्च डेसिबल मार्केटिंग अभियान के परिणामस्वरूप भारत बनाम पाकिस्तान लीग मैच अब तक का सबसे अधिक रेटिंग वाला टी20ई (विश्व कप मैचों के बाहर) बन गया है। यह क्रिकेट के उत्सव के लिए एक आदर्श शुरुआत है जिसमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला शामिल है और इसके बाद आईसीसी टी20 विश्व कप है