पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरने के नाम नहीं ले रहे हैं. जब भी ऐसा होता है की अब रिश्ते पहले से बेहतर है उसी समय कुछ ऐसा होता है जिससे अब पहले की तरह ही हो जाता है. जिसके कारण ही अब भारतीय टीम बड़ा दांव खेल सकती है. एशिया कप 2020 पाकिस्तान में होना है. जिसका भारत अब बॉयकाट करेगा.

पाकिस्तान में होगा एशिया कप 2020 तो बॉयकाट करेगा भारत

पाकिस्तान में होगा 2020 का एशिया कप, भारतीय टीम करेगी खेलने से मना? 1

एशिया कप 2020 पाकिस्तान में खेला जाना है. जिसके कारण बीसीसीआई मुश्किल में नजर आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम इस टूनामेंट का बॉयकाट कर सकती है. हालाँकि इसका अधिकारिक फैसला जून में लिया जायेगा. जब बीसीसीआई एक बैठक करेगा. जहाँ पर निश्चित किया जायेगा कि भारत एशिया कप में हिस्सा लेगा या नहीं.

एआरआई स्पोर्ट्स के रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम, पाकिस्तान आएगी या नहीं ये फैसला जून में होने वाले बैठक में लिया जायेगा. इन दोनों देशो के बीच चल रही खिंचतान को देखते हुए भारत का एशिया कप खेलना बहुत मुश्किल नजर आता है. इस टूनामेंट में भारत के ना खेलने से उसका रोमांच खत्म हो जायेगा.

पाकिस्तान में होगा 2020 का एशिया कप, भारतीय टीम करेगी खेलने से मना? 2

पिछले एशिया कप की मेजबानी ली गयी थी भारत से

पाकिस्तान में होगा 2020 का एशिया कप, भारतीय टीम करेगी खेलने से मना? 3

2018 में खेला एशिया कप पहले भारतीय सरजमीं पर खेला जाना था. लेकिन उस समय दोनों देशो के रिश्ते को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने उसे अबुदाबी में करने का फैसला किया था. अब यदि भारत की टीम अपना स्टैंड नहीं बदलती है तो एक बार फिर से अबुदाबी में एशिया कप खेला जा सकता है.

हालाँकि कुछ रिपोर्ट्स की माने तो टूनामेंट का वेन्यू अब नहीं बदला जा सकता है. जिसके कारण भारत के गैरमौजूदगी में एशिया कप को नया विजेता मिल सकता है. पिछले दोनों बार भारतीय टीम ने ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था. जिसमें भारत के कप्तान क्रमश: धोनी और रोहित शर्मा थे.

टी20 फ़ॉर्मेट में खेला जायेगा एशिया कप

पाकिस्तान में होगा 2020 का एशिया कप, भारतीय टीम करेगी खेलने से मना? 4

सामान्यतया एशिया कप एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में खेला जाता है. लेकिन 2016 की तरह इस बार का विश्व कप भी टी20 फ़ॉर्मेट में ही खेला जायेगा. जिसका सबसे बड़ा कारण टी20 विश्व कप का होना है. एशिया कप सितंबर में होगा जबकि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में खेला जायेगा. ये टूनामेंट विश्व कप की तैयारी को अंजाम देगा.