टी20 विश्व कप में पाक से मिली हार से भारत को हुआ था बहुत नुकसान, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बयान
टी20 विश्व कप में पाक से मिली हार से भारत को हुआ था बहुत नुकसान, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बयान

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) 28 अगस्त को पाकिस्तान से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भिड़ने वाली हैं। दोनों ही टीमें पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप के बाद से एक दूसरे के साथ एक भी मुकाबला नहीं खेली हैं। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की पाकिस्तानी पलटन टीम इंडिया पर 10 विकेटों से जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी और इस शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिला है।

कप्तान से लेकर कोच और इसी बीच कुछ खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी देखने को मिली है। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गये हैं। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने भारत की तैयारियों पर बयान दिया है जिस पर चलिए एक नजर डालते हैं।

भारत की तैयारियों पर बोले राशिद लतीफ

Rashid Latif
Rashid Latif

पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त देकर न केवल मैच जीता बल्कि इस टूर्नामेंट से भी भारत को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इस हार के बाद से ही टीम इंडिया में निरंतर बदलाव देखा गया है। कई पुराने खिलाड़ियों के साथ नये खिलाड़ी भी टीम से जुड़े हैं और साथ ही साथ कप्तान और कोच में भी बदलाव देखा गया है। बता दें कि भारत अबतक कुल 7 कप्तानों को आजमा कर देख चुका है।

इसी बदलाव के साथ टीम इंडिया इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप भी खेला जान वाला है जहां 28 अगस्त को फिर से एक बार भारत और पाकिस्तान आमने सामने होने वाली हैं। हालांकि, एशिया कप के लिए अब ज्यादा दिन शेष नहीं है, इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ को लगता है कि टी20 वर्ल्ड में मिली हार ने भारत को पूरी तरह से ही तोड़ कर रख दिया है।

राशिद लतीफ ने दिया बयान

Rashid Latif
Rashid Latif

पिछले साल पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करने के बाद से ही भारत में काफी बदलाव देखने को मिला है और इन बदलाव के बीच राशिद लतीफ का मानना है कि भारत अपनी पिछली हार से बिलकुल टूट चुका है। उन्होंने साथ ही साथ यह भी कहा कि भारत की तैयारियों को देखते हुए यही लग रहा है कि वो वर्ल्ड कप में मिली हार के बारे में सोच भी रहे होंगे। उन्होंने आगे कहा-

“मुझे नहीं लगता है कि वर्ल्ड कप उनके दिमाग में होगा। वे इसे सीरीज दर सीरीज ले जा रहे हैं और उनका ध्यान फिलहाल एशिया कप पर है। गौर करने वाली बात ये है कि सीरीज के साथ टीमें भी बदल रही है। पाक से मिली हार ने भारत का काफी नुकसान कराया है जिससे वो उभरने की कोशिश कर रहे है।” 

उन्होंने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा-

“आप जितनी चाहे उतनी सीरीज खेल सकते हैं। भारत बनाम पाकिस्तान का मैच बेहद ही महत्वपूर्ण होता है। मेरा मानना है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड एशिया कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले में ज्यादा ध्यान देने वाली है। भारत एशिया कप जीतना चाहेगी और टीम में जब सभी खिलाड़ी उपलब्ध हों तो ये टीम सबकी पहली पसंद बनेगी।” 

अगस्त में खेला जायेगा टी20 वर्ल्ड कप

asia cup 2022 ind vs pak

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आयोजन इस साल यूएई में किया जा रहा है। वहीं, 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाने वाला है। राशिद लतीफ को लगता है कि यूएई में स्थितियां भारत के अनुकूल हैं और पाकिस्तान के खिलाफ भारत अपनी पूरी ताकत झोंक देगा। हालांकि, आखिरी मुकाबले में भारत को 10 विकेट से शिकस्त देने के बाद पाकिस्तान इस बार भी भारत को कड़ी चुनौती दे सकता है। पूर्व पाक खिलाड़ी का ये निष्कर्ष कितना सच होने वाला है ये तो एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान ही मालूम चलेगा।