एशिया कप 2016 : पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी अंतिम एकादस में जगह | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2016 : पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी अंतिम एकादस में जगह 

एशिया कप 2016 : पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी अंतिम एकादस में जगह

क्रिकेट के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान कल शाम  शेर-ऐ बंगला स्टेडियम ढाका के मैदान पर दो-दो हाथ करने उतरेगे. भारत ने अपने पहले ही मैच में मेजबान बांग्लादेश को 45 रनों से हराकर एशिया कप में शानदार आगाज किया है, मगर क्रिकेट प्रेमियों की नज़र में इस मैच का महत्व इतना नहीं है, जितना की कल के भारत बनाम पाकिस्तान मैच का है. एशिया कप टी-ट्वेंटी में भारत और पाकिस्तान के ये पहली भिडंत है, इस से पहले 50 ओवेरो के एशिया कप में दोनों टीमों को 5-5 बार जीत हासिल हई है.

भारत और पाकिस्तान का अंतिम बार आमना-सामना विश्वकप 2015 के लीग मैच में एडिलेड ओवल में हुआ था, यह मैच भारत 76 रनों से जीता था. विराट कोहली ने इस मैच शानदार अर्धशतक जड़ा था. मगर चिंता की बात यह है की विश्वकप 2015 की टीम का कोई भी तेज वर्तमान की टी-ट्वेंटी में नहीं होगा.

एशिया कप के लीग राउंड में होगा वाला भारत-पाकिस्तान मैच धर्मशाला में होने वाले टी-ट्वेंटी मैच का अभ्यास मैच होगा.

भारत, पाकिस्तान के विरुद्ध टीम में बिना कोई बदलाव के मैच में उतर सकता है, धोनी जिस टीम के साथ बांग्लादेश के विरुद्ध खेले थे, वही टीम धोनी पाकिस्तान के विरुद्ध उतर सकते है. बांग्लादेश ने भारत की विरुद्ध हरी पिच (तेज गेंदबाजो की मददगार) बनायीं, भारत ने ख़राब शुरुआत की मगर रोहित और पंड्या की शानदार बल्लेबाजी की मदद से 166-6 रन बनाये. बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवेरो में 117 ही बना सकी, नेहरा ने 3 और आश्विन, बुमराह और पंड्या ने 1-1 विकेट लिए.

पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश की मुकाबले काफी मजबूत है, पाकिस्तान की टीम में कई युवी खिलाडी है जिन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया है और अपने प्रदर्शन के दम पर भारत आश्चर्य में डाल सकते है.

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक द्विपक्षिय श्रृंखला का न्योता दिया, मगर आपसी मतभेदों के चलते श्रृंखला रद्द करनी पड़ी. भारत-पाकिस्तान श्रृंखला रद्द होने से पाकिस्तान को भारी  वित्तीय घाटा झेलना पड़ा.

भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा बांग्लादेश के विरुद्ध शुरुआती ओवेरों में संघर्ष करते दिखे, मगर पिच में कुछ समय बिताने की बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, लेकिन शिखर धवन ने बांग्लादेश के विरुद्ध ख़राब बल्लेबाजी की, धवन को पाकिस्तान की विरुद्ध थोडा संयम दिखाया होगा और पिच की परिस्तिथि की अनुसार बल्लेबाजी करनी होगी.

भारत की टीम में धोनी, रैना, युवी जैसे कई बड़े मैच विनर है मगर चिंता की बात सिर्फ ये होगी, कि अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है, तो दूसरी पारी में ओस भारतीय स्पिन गेंदबाजो को परेशान कर सकती है. 
भारतीय खिलाडी इस समस्या से निपटने की लिए गीली गेंद से अभ्यास कर रहे हैं.

भारतीय एकादश :-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, रविचन्द्र आश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा 

Related posts

Leave a Reply