ऑस्ट्रेलिया
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 का आयोजन किया जाएगा. मगर इससे पहले 6 एशियाई देश की टीमों के बीच एशिया कप सितंबर महीने में खेला जाएगा.

पिछली बार 2018 में खेले गए एशिया कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा इवेंट का हिस्सा बना थे. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने खिताबी जीत दर्ज की थी. मौजूदा वक्त की परिस्थितियों को देखकर कहा जा सकता है कि विराट कोहली बतौर कप्तान टीम का हिस्सा होंगे.

इन सबके इतर इस वक्त टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जिन्हें एशिया कप में जगह मिलना काफी मुश्किल होगा. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें एशिया कप में मौका मिलना मुश्किल होगा.

     इन 5 खिलाड़ियों को एशिया कप में मौका मिलना है मुश्किल

1- ऋषभ पंत

एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम में इन 5 खिलाड़ियों को शायद ही मिले मौका 1

एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम में इन 5 खिलाड़ियों को शायद ही मिले मौका 2

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के सितारे इन दिनों गर्दिश में नजर आ रहे हैं. असल में पंत लंबे वक्त से अपने फॉर्म की तलाश कर रहे हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बल्लेबाजी करते हुए उन्हें इंजरी का सामना करना पड़ा. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को विकेटकीपिंग दस्ताने सौंपे.

बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल ने ऐसा प्रदर्शन किया, कि तीनों मैचों में पंत को बैंच पर ही बैठना पड़ा. इतना ही नहीं न्यूजीलैंड दौरे पर भी कप्तान कोहली ने बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल को ही शामिल किया और पंत को सभी मैचों में बाहर बैठना पड़ा.

अब परिस्थियों को देखते हुए लगता है कि कप्तान ने केएल को ही विकेटकीपर के रूप में स्वीकार कर लिया है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि एशिया कप में ऋषभ पंत का जाना मुश्किल है, क्योंकि कोहली ने एक बार ये कहा था कि केएल से विकेटकीपिंग कराने में उन्हें एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाने का मौका मिलता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse