विराट कोहली को मिली एशिया कप की कप्तानी, तो टीम में इन 5 खिलाड़ियों की जगह पक्की 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. मगर इससे पहले 6 एशियाई देशों के बीच एशिया कप सितंबर महीने में खेला जाएगा. कई महीनों से एशिया कप की मेजबानी को लेकर खबरें आ रही थी, अंतत: टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के हाथ में ही है.

2018 में खेले गए एशिया कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था. और कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में सौंपी गई थी. जहां टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने खिताबी जीत दर्ज की थी.

मगर इस एशिया कप में कहा जा सकता है कि नियमित कप्तान विराट कोहली को ही बतौर कप्तान टीम के साथ भेजा जाएगा. अब यदि विराट बतौर कप्तान टूर्नामेंट में जाते हैं तो उनके फेवरेट खिलाड़ियों का टीम में रहना लगभग तय ही होगा. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें विराट जरूर टीम में रखेंगे.

विराट कोहली को मिली कप्तानी तो 5 खिलाड़ियों की एशिया कप में जगह पक्की

1- केएल राहुल

विराट कोहली को मिली एशिया कप की कप्तानी, तो टीम में इन 5 खिलाड़ियों की जगह पक्की 2

विराट कोहली को मिली एशिया कप की कप्तानी, तो टीम में इन 5 खिलाड़ियों की जगह पक्की 3

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने पिछले कुछ वक्त में अपने बल्ले की धाक जमाकर टीम इंडिया में जगह पक्की कर ली है. इससे पहले राहुल को कभी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता था तो कभी वह बेंच पर बैठे नजर आते थे. ये कहना गलत नहीं होगा कि राहुल की इस कामियाबी के पीछे विराट कोहली का महत्वपूर्ण योगदान है.

जब राहुल खराब फॉर्म में थे तो विराट ने उन्हें बैक किया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में तो विराट ने अपना बल्लेबाजी क्रम भी राहुल के लिए छोड़ दिया था. हालांकि राहुल ने पिछले कुछ दिनों में ये साबित कर दिया है कि वह किसी भी बल्लेबाजी क्रम में कमाल की पारी खेल सकते हैं.

अब जबकि राहुल टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. तो ऐसे में यदि विराट कोहली एशिया कप में कप्तान रहते हैं तो केएल राहुल का टीम में होना पूरी तरह तय होगा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse