एहसान मनी

एशिया कप 2020 का आयोजन सितंबर में होने वाला है। टी-20 विश्व कप के होने की वजह से टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में ही खेला जाएगा। पाकिस्तान के पास इसकी मेजबानी थी लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में वहां जाने से इंकार कर दिया था। इसके बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि एशिया कप का आयोजन उनके यहां ही होगा।

भारत के नहीं खेलने से नुकसान

एशिया कप 2020: एहसान मनी ने माना- पाकिस्तान में नहीं होगा टूर्नामेंट का आयोजन 1

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तरह से बयान आ गया है कि एशिया कप 2020 का आयोजन उनके देश में नहीं होकर, किसी अन्य स्थान पर होगा। पीसीबी चीफ एहसान मनी का कहना है कि भारत के नहीं जाने से काफी कम फंड इकठ्ठा होगा। उन्होंने द न्यूज डॉट कॉम डॉट पीके से कहा

“एशिया में बहुत सारे नए क्रिकेट खेलने वाले देश हैं और उन्हें इसके लिए फंड की आवश्यकता है। आयोजकों को एशिया कप की मेजबानी करके फंड मिलता है। यदि भारत बाहर रहता है, तो यह संभावना नहीं है कि एशियाई क्रिकेट परिषद आवश्यक फंड उत्पन्न करेगा। इसलिए हमने पाकिस्तान में एशिया कप आयोजित करने के लिए आयोजकों को बाध्य नहीं करने का फैसला किया है।”

एशिया कप 2020: एहसान मनी ने माना- पाकिस्तान में नहीं होगा टूर्नामेंट का आयोजन 2

पीएसएल का आयोजन हो रहा

एशिया कप 2020: एहसान मनी ने माना- पाकिस्तान में नहीं होगा टूर्नामेंट का आयोजन 3

विश्व कप 2019 के बाद पाकिस्तान में कई इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। श्रीलंका ने टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान में सीरीज खेला है। पाकिस्तान सुपर लीग 2020 का आयोजन भी पाकिस्तान में ही किया जा रहा है। एहसान मनी ने आगे कहा

“हम अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों और पीएसएल की मेजबानी भी करते रहे हैं। हमने साबित किया है कि हम बिना किसी बाहरी मदद के इन आयोजनों की मेजबानी कर सकते हैं।”

कहां होगा एशिया कप?

एशिया कप 2020: एहसान मनी ने माना- पाकिस्तान में नहीं होगा टूर्नामेंट का आयोजन 4

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया था कि एशिया कप 2020 का आयोजन दुबई में होगा और भारत के साथ ही पाकिस्तान की टीम भी इसमें हिस्सा लेगी। अभी तक एसीसी की तरफ से आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है। एसीसी का कहना है कि अभी तक आयोजन स्थल का फैसला नहीं हुआ है। इसके लिए मार्च के अंत में बैठक होगी और उसी में फैसला लिया जाएगा।