एशिया इलेवन की टीम वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ पहले मैच में ये हो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम

जल्द ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच खेला जायेगा. जिसके लिए अब दोनों टीमों की घोषणा हो चुकी है. दोनों ही टीमों में बड़े मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अकेले के दम पर मैच जीताने की क्षमता रखते हैं. आज हम आपको 18 मार्च को होने वाले पहले मैच के प्लेइंग इलेवन के बारें में बताने जा रहे हैं.

यहाँ देखें एशिया इलेवन की प्लेइंग इलेवन

1. तमीम इकबाल

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 1

बांग्लादेश टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल यहाँ भी यही जिम्मेदारी निभाएंगे. जहाँ पर उन्हें टीम के लिए पॉवरप्ले में तेजी से बल्लेबाजी करनी होगी. जिससे वो अपनी टीम को बड़े स्कोर के तरफ भेज सके. हालाँकि तमीम को इसके लिए आक्रामक पारी खेलनी होगी. जिससे वो लगातार बड़ा शॉट खेलते रहे.

2.शिखर धवन

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तमीम का साथ देते हुए नजर आयेंगे. इस खिलाड़ी को भी मैच में आक्रामक और बड़ी पारी खेलनी होगी. जिससे वो अपनी टीम के जीत में अपना अहम योगदान दे सके. ये खिलाड़ी हालाँकि चोट के बाद टीम में वापसी कर रहा है. अब वो अपनी वापसी को शानदार बनाना चाहेंगे.

3.लिटन दास

एशिया कप
एशिया कप

नंबर 3 पर बांग्लादेश टीम के बल्लेबाज लिदन दास खेलते हुए नजर आयेंगे. जो मौजूदा समय में बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. लिटन को पारी को सँभालने के साथ ही बड़े शॉट भी खेलने होंगे. जिससे उनकी टीम मैच में बड़े स्कोर की तरफ बढ़ सके. लिटन दास पारी को कैसे चालना है वो बहुत ही अच्छे से जानते हैं.

4.ऋषभ पंत

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 3

युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल की तरह यहाँ भी नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आयेंगे. इस बल्लेबाज ने हाल में ही बल्ले के साथ रन बनाये हैं. जिसके कारण वो अब यही फॉर्म एशिया इलेवन के लिए भी दिखाने का पूरा प्रयास करेंगे. जिससे वो अपनी टीम को मैच में जीत दिला सके.

5.मुशफिकुर रहीम

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 4

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मुशफिकुर रहीम मौजूदा रहेंगे. जो अकेले के दम पर मैच बदलने की क्षमता रखते हैं. हाल के दिनों में बल्ले के साथ वो बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्हें मैच में कैसे फर्क लाना है बहुत अच्छे से पता है. अब वो एशिया इलेवन के लिए भी यही भूमिका निभाना चाहेंगे.

6.थिसारा परेरा

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 5

श्रीलंका के आलराउंडर खिलाड़ी थिसारा परेरा को नंबर 6 पर खेलने का मौका मिलेगा. जहाँ से वो मैच में गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. हाल के समय में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसे वो इस सीरीज तक भी बरकरार रखने का पूरा प्रयास रहेंगे.

7.राशिद खान

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 6

स्पिन गेंदबाजी में जिम्मेदारी अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान पर होगी. जो अपनी गेंदबाजी से मैच जीताने की क्षमता रखते हैं. बल्ले के साथ भी वो हाल के समय में अच्छा करने लगे हैं, जिसके कारण अब वो एशिया इलेवन के लिए भी गेंद और बल्ले दोनों के साथ ही जीत में अहम योगदान देने का प्रयास करते हुए नजर आएंगे.

8.लसिथ मलिंगा

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 7

दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के ऊपर इस मैच के दौरान बड़ी जिम्मेदारी होगी. जो शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के साथ ही डेथ ओवरों में भी उसी तरह से प्रभावी साबित होते हैं. अब आईपीएल के पहले मलिंगा एशिया इलेवन की टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

9.कुलदीप यादव

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 8

राशिद खान का साथ देने के लिए मैच में भारत के कुलदीप यादव भी मौजूद होंगे. जो अपनी गेंदबाजी से मैच में फर्क डालना जानते हैं. अब इन दोनों की जोड़ी को साथ में देखना बहुत ही शानदार होगा. कुलदीप यादव को बीच के ओवरों में विकेट निकाल कर अपनी टीम को जीत के तरफ ले जाना होगा.

10.मुस्ताफिजुर रहमान

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 9

तेज गेंदबाजी में मलिंगा का साथ देने के लिए मुस्ताफिजुर रहमान भी मौजूद रहेंगे. जो मौजूदा समय में अब फॉर्म में वापसी कर रहे हैं. सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में इस गेंदबाज का कोई तोड़ नहीं है. जो शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के साथ ही डेथ ओवरों में भी उसी तरह से प्रभावी साबित होते हैं.

11.संदीप लामिझाने

एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI: पहले मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है एशिया XI की टीम 10

नेपाल के स्पिनर संदीप लामिझाने भी इस टीम का हिस्सा होंगे. जो अपने दम पर मैच को बदलने की क्षमता रखते हैं. संदीप मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. अब एशिया इलेवन के लिए शानदार गेंदबाजी करके वो विश्व भर को प्रभावित करने का एक और बड़ा प्रयास करेंगे.

Related posts