एशिया इलेवन में खेलने के लिए बीसीसीआई ने बताए नाम: REPORTS

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया इलेवन की तरफ से खेलने के लिए अभी विराट कोहली सहित किसी भी खिलाड़ी के नाम की नहीं है पुष्टि: REPORTS 

एशिया इलेवन की तरफ से खेलने के लिए अभी विराट कोहली सहित किसी भी खिलाड़ी के नाम की नहीं है पुष्टि: REPORTS

बांग्लादेश की स्थापना करने वाले शेख मुजीबुर रहमान के सौंवी जन्मदिन के उलब्ध में बांग्लादेश की मेजबानी में मार्च में एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन का मैच खेला जाना है. इस मैच के लिए मंगलवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया इलेवन की टीम का ऐलान किया, जिसमें भारत के 6 खिलाड़ियों के नाम शामिल रहे. मगर अभी तक विराट कोहली व अन्य खिलाड़ियों का एशिया इलेवन की तरफ से खेलने पर संशय बरकरार है.

उपलब्धता पर निर्भर होगा एशिया इलेवन के लिए खेला

एशिया इलेवन की तरफ से खेलने के लिए अभी विराट कोहली सहित किसी भी खिलाड़ी के नाम की नहीं है पुष्टि: REPORTS 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कुछ 6 भारतीय खिलाड़ियों को एशिया इलेवन टीम में चुना गया है. एशिया इलेवन की तरफ से खेलने का फैसला उनके वर्कलोड के हिसाब से किया जाएगा. बांग्लादेश ने जिस एशिया इलेवन टीम की घोषणा की है उसमें विराट कोहली का नाम भी है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 21 और 22 मार्च को खेले जाने वाले दो मैचों में से एक मैच के लिए उनका नाम टीम में शामिल किया है, लेकिन अब ये उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा. इसका बड़ा कारण ये है कि कप्तान कोहली लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान पर बने हुए हैं और 29 मार्च से शुरु हो रहे आईपीएल में भी उन्हें अपनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम की कप्तानी करनी है. विराट कोहली के एशिया इलेवन के लिए खेलने की बात पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,

यह अब निर्भर करेगा कि कोहली अपनी सहमति देते हैं या नहीं. हम इस बात को नहीं भूल सकते हैं कि हमें आईपीएल खेलना है. इसके खत्म होने के बाद विदेशी टी 20 सीरीज खेलनी हैं.

6 मार्च को भारत वापस लौटेगी टीम इंडिया

एशिया इलेवन की तरफ से खेलने के लिए अभी विराट कोहली सहित किसी भी खिलाड़ी के नाम की नहीं है पुष्टि: REPORTS 2

जनवरी के आखिर हफ्ते से टीम इंडिया, न्यूजीलैंड दौरे पर है. न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अब 29 फरवरी से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच को खत्म कर टीम इंडिया 6 मार्च को भारत वापसी करेगी.

इसके बाद टीम इंडिया को 12 मार्च से साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी हैं. इसके लिए टीम इंडिया 10 मार्च को धर्मशाला में इकट्ठी होगी. सीरीज के मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ जुड़ना है. जिसका आगाज 29 मार्च से होने वाला है. बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई के सूत्र को बताया,

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 10 नामों की एक इच्छा सूची भेजी है और हम पांच खिलाड़ियों को भेजने वाले हैं. अभी तक, हमने किसी भी नाम की पुष्टि नहीं की है. कप्तान सहित सभी खिलाड़ी अपने स्तर की जांच करने के लिए परीक्षण से गुजरेंगे. हम सभी के वर्कलोड को देखेंगे तब बताएंगे कि किसे भेजा जा सकता है.

यहां देखें एशिया इलेवन-वर्ल्ड इलेवन की टीमें

एशिया इलेवन

एशिया इलेवन की टीम: केएल राहुल (1 मैच के लिए), विराट कोहली (अभी स्पष्ट नहीं), शिखर धवन, रिषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, लिटन दास, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा और मुजीब उर रहमान।

विश्व इलेवन की टीम: एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डुप्लेसिस(कप्तान), निकोलस पूरन, रोस टेलर, जॉनी बेयरेस्टो, किरोन पोलार्ड, आदिल रशीद, शेल्डन कॉटरेल, लुंगी नगिदी, एंड्रयू टाय और मिचेल मेक्लेनघन.

Related posts