एशिया इलेवन-अफ्रीका इलेवन मैच नहीं खेलेंगे भारत केखिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच होने वाले मैच में भारत के खिलाड़ियों के खेलने पर संस्पेंस 

एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच होने वाले मैच में भारत के खिलाड़ियों के खेलने पर संस्पेंस

भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल पिछले कुछ सालों में बड़ा ही व्यस्त रहा है। जिसमें एक सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद दूसरी सीरीज शुरू होने को तैयार रहती है। इसी तरह का सिलसिला आने वाले साल भी देखने को मिलेगा। साल 2020 में भी भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल इसी तरह से व्यस्त ही रहेगी।

एशिया-विश्व इलेवन मैच में भारत के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

अगले साल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एक बड़ी प्रतिष्ठित सीरीज का आयोजन कर रही है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के द्वारा अगले साल मार्च में एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच एक इंटरनेशनल टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। जिसके दो मैच बांग्लादेश में होंगे तो वहीं एक मैच के भारत में होने की संभावना है।

एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच होने वाले मैच में भारत के खिलाड़ियों के खेलने पर संस्पेंस 1

इस प्रतिष्ठित सीरीज को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के प्रमुख 7 खिलाड़ियों को खेलने देने की सहमति मांगी लेकिन भारत के व्यस्ततम शेड्यूल के कारण ये मुश्किल नजर आ रहा है।

तीन मैचों की टी20 सीरीज के 2 मैच बांग्लादेश और 1 मैच होगा भारत में

बांग्लादेश का इस रोमांचकारी सीरीज के आयोजन के पीछे का कारण उनके पहले प्रधानमंत्री की जन्मशती है। इसी की खुशी में क्रिकेट बोर्ड ने ये बड़ी सीरीज के आयोजन का फैसला किया है। जिसमें 3 टी20 मैच एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच होंगे। जिसके दो मैच तो बांग्लादेश में होंगे।

 

बीसीबी ने की थी भारत के प्रमुख खिलाड़ियों के खेलने का अनुरोध

तो वहीं एक मैच भारत में खेला जाएगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस एक मैच की मेजबानी को अहमदाबाद में बन रहे दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में कराना चाहते हैं जहां 1 लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। जिसका निर्माण फरवरी तक होने की संभावना है।

एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच होने वाले मैच में भारत के खिलाड़ियों के खेलने पर संस्पेंस 2

लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि इसमें भारत के प्रमुख खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं, वैसे बीसीबी ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि वो विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और रवीन्द्र जडेजा को खेलने की छूट दे।

बीसीबी को अभी भी है भरोसा

इसकी संभावना बहुत ही कम है क्योंकि भारत का इंटरनेशनल शेड्यूल इसके बीच आ रहा है और मार्च में होने वाली इस टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने में व्यस्त रहेगी।

एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच होने वाले मैच में भारत के खिलाड़ियों के खेलने पर संस्पेंस 3

इसको लेकर बीसीबी एक अधिकारी ने कहा है कि “हां बांग्लादेश एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करने वाला है। हम बीसीसीआई और एशियाई क्षेत्रों के अन्य क्रिकेट बोर्ड के साथ संपर्क में हैं ताकि वो उनके खिलाड़ियों को इसका हिस्सा बन सकें।”

 

 

Related posts