एशिया इलेवन-वर्ल्ड इलेवन में शामिल होंगे भारत के 5 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन मैच खेलने के लिए भारत के 5 खिलाड़ी जाएंगे बांग्लादेश, बीसीसीआई ने की पुष्टि 

एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन मैच खेलने के लिए भारत के 5 खिलाड़ी जाएंगे बांग्लादेश, बीसीसीआई ने की पुष्टि

अगले साल बांग्लादेश में एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के बीच 2 टी20 मैचों की खेली जाने वाली सीरीज में विश्व स्तरीय खिलाड़ी शामिल होंगे. बीसीसीआई द्वारा पुष्टि कर दी गई है कि एशिया इलेवन में भारतीय क्रिकेट टीम के 5 खिलाड़ी शामिल होंगे. बांग्लादेश अपने राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुल रहमान के 100 वें जन्मदिन को मनाने के लिए दो टी 20 आई की मेजबानी करेगा.

5 खिलाड़ियों को भेजना चाहता है बीसीसीसीआई

एशिया इलेवन

बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने पुष्टि की है कि अगले साल मार्च में बांग्लादेश में एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन खेलों में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे. इससे पहले मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि बीसीबी से टीम इंडिया के बड़े नामों को आगामी सीरीज में खेलने की अनुमति दें. रिपोर्टों के अनुसार दिया कि बीसीबी चाहता था कि बीसीसीआई एमएस धोनी, विराट कोहली, जसप्रित बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा को भेज दे.

हालांकि अब वक्त बताएगा कि एशिया इलेवन टीम में शामिल होने के लिए भारत के कौन-कौन से खिलाड़ी बांग्लादेश जाएंगे. अभी केवल जयेश जॉर्ज ने पुष्टि ने पुष्टि करते हुए बताया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने फैसला किया है कि वह 5 खिलाड़ियों को बांग्लादेश भेजेगा.

सौरव गांगुली तय करेंगे खिलाड़ियों के नाम

महेंद्र सिंह धोनी

बांग्लादेश में 18 और 21 मार्च को खेले जाने वाले एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के मैचों में भारतीय खिलाड़ियों को भेजना तो तय हो चुका है लेकिन खिलाड़ियों के नाम बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली तय करेंगे. जयेश जॉर्ज ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

हमारे बोर्ड ने पांच खिलाड़ियों को भेजने का फैसला किया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को यह तय करना बाकी है कि कौन से पांच खिलाड़ी बांग्लादेश जाएंगे.

बीसीबी के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने भी सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा,

“दो टी20 मैच 18 से 22 मार्च के बीच खेले जाएंगे. हमने सभी एशियाई देशों से कुछ खिलाड़ियों को भेजने का अनुरोध किया है और उनके खिलाड़ियों की उपलब्धता के आधार पर वह उन्हें बांग्लादेश भेजेंगे. बाकी विश्व एकादश को बीसीबी द्वारा चुना जाएगा.

Related posts