एशिया कप 2018: विजेता, उपविजेता और खिलाड़ियों को मिलने वाली प्राइज मनी जानकर होगी हैरानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2018: विजेता, उपविजेता और खिलाड़ियों को मिलने वाली प्राइज मनी जानकर होगी हैरानी 

एशिया कप 2018: विजेता, उपविजेता और खिलाड़ियों को मिलने वाली प्राइज मनी जानकर होगी हैरानी
Indian cricketers celebrate after taking a wicket during the 1st cricket match of the Super four group of Asia Cup 2018 between India and Bangaldesh at Dubai International cricket stadium,Dubai, United Arab Emirates on 21 September 2018. (Photo by Tharaka Basnayaka/NurPhoto via Getty Images)

एशिया कप 2018 प्राइज मनी आर्टिकल :

भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया हैं. भारतीय टीम ने अपनी इस जीत के साथ ही अपने एशिया कप के ख़िताब को बरक़रार रखा हैं और कुल 7वीं बार एशिया कप पर अपना कब्ज़ा जमाया हैं.

भारतीय टीम की इस शानदार जीत के बाद पूरा देश जश्न में डूब गया हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस जीत का जमकर जश्न मनाया हैं.

ऐसा रहा मैच 

एशिया कप 2018: विजेता, उपविजेता और खिलाड़ियों को मिलने वाली प्राइज मनी जानकर होगी हैरानी 1

बता दें, कि इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरूआत के बाद 48.3 ओवर में मात्र 222 रन पर ही आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए 117 गेंदों पर 121 रन की पारी ओपनर बल्लेबाज लिटन दास ने खेली.

वहीं लक्ष्य को भारतीय टीम ने 50 ओवर में मात्र 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इसी के साथ भारतीय टीम एशिया कप का चैंपियन भी बना गया.

यह भी पढ़े : विश्व कप शेड्यूल 2019

भारत को मिली एक लाख डॉलर की एशिया कप 2018 प्राइज मनी

एशिया कप 2018: विजेता, उपविजेता और खिलाड़ियों को मिलने वाली प्राइज मनी जानकर होगी हैरानी 2

बता दें, कि जो भी टीम एशिया कप जीतती हैं, उसे एक अच्छी प्राइज मनी एशियन क्रिकेट काउंसिलिंग और आईसीसी की तरफ से दी जाती हैं. सिर्फ विजेता टीम को ही नहीं बल्कि उपविजेता टीम को भी अच्छी खासी प्राइज मनी से सम्मानित किया जाता हैं.

एशियन क्रिकेट काउंसिलिंग मैन ऑफ़ द ‘टूर्नामेंट’ रहे खिलाड़ी व ‘मैन ऑफ़ द मैच रहे खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन धनराशि प्रदान करती हैं. इस बार भी एशियन क्रिकेट काउंसिलिंग ने विजेता टीम व खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात की हैं.

विजेता टीम भारत को एशियन क्रिकेट काउंसिलिंग एक लाख डॉलर की मोटी इनामी धनराशि दी गई हैं. वहीं उपविजेता बांग्लादेश की टीम को 50,000 डॉलर की धनराशि दी गई हैं.

एक नजर में देखें प्राइज मनी लिस्ट

1. भारत (विजेता टीम)                                         :         100,000 यूएस डॉलर 

2.  बांग्लादेश (उपविजेता टीम)                            :          50,000 यूएस डॉलर 

3.  शिखर धवन (मैन ऑफ़ द ‘टूर्नामेंट’)                :          15,000 यूएस डॉलर 

4. लिटन दास (फाइनल ‘मैन ऑफ़ द मैच’)           :            7,500 यूएस डॉलर 

 

Related posts

Leave a Reply