एशिया
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के लिए 2019 बहुत अच्छा गया है. इस वर्ष कई बड़े रिकॉर्ड बने हैं और उसके साथ कई अहम बदलाव देखने को मिला है. हालाँकि ये वर्ष एशिया की टीमों के लिए अच्छा नहीं रहा है. भारतीय टीम के अलावा अन्य टीमें बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है.

एशिया में शामिल अन्य सभी टीमें जैसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें बहुत अच्छा करने में सफल रही हैं. श्रीलंका की टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा किया लेकिन अन्य फ़ॉर्मेट में बेहतर करने में नाकाम रही. बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम ने सुधार करने का प्रयास किया था.

आज हम आपको 2019 में एशिया की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के बारें में बताने जा रहे हैं. जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ियों का दबदबा साफ़ तौर से नजर आ रहा है. जबकि अन्य टीमों से बहुत कम खिलाड़ी इसमें अपनी बनाने में सफल हो रहे हैं. कुछ खिलाड़ियों ने पूरे वर्ष अपनी टीम के लिए बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं.

2019 में एशिया की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारतीय टीम का दिखा दबदबा 1

1.रोहित शर्मा

2019 में एशिया की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारतीय टीम का दिखा दबदबा 2

पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा को जगह मिलना स्वभाविक है. 2019 में रोहित शर्मा ने सभी फ़ॉर्मेट में अपने बल्ले का जादू दिखाया है. विश्व कप में फिर चाहे वो 5 शतक वो या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट फ़ॉर्मेट में दोहरा शतक हिटमैन अपनी टीम के लिए हमेशा मौजूद रहे हैं.

रोहित शर्मा ने इस वर्ष एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 28 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 57.31 के औसत से 1490 रन बनाये हैं. जिसमें 7 शतक और 6 अर्द्धशतक भी शामिल है. टी20 फ़ॉर्मेट में रोहित शर्मा ने 14 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.29 के औसत से 396 रन बनाये हैं. जिसमें 4 अर्द्धशतक भी शामिल है.

हिटमैन ने टेस्ट फ़ॉर्मेट में इस साल भारतीय टीम के लिए 5 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 92.67 के औसत से 556 रन बनाये हैं. इस बीच रोहित शर्मा ने 3 शतक भी लगाये हैं. जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. रोहित अब परिपक्व बल्लेबाज बन गये हैं.

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse