आसिफ अली को बल्ला दिखाना पड़ा भारी, आईसीसी ने बड़ा कदम उठाते हुए लगाया जुर्माना 1

एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच भला कौन ही भूल पाया होगा। बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में जहां एक क्षण के लिए ऐसा लगा था कि अफगानिस्तान मुकाबला अपने नाम कर सकती है, लेकिन आखिरी ओवर के दो गेंदों में पाक गेंदबाज नसीम शाह ने दो जोरदार छक्के लगाते हुए अफगानिस्तान के मुंह से मैच छीनते हुए पाकिस्तान की झोली में डाल दिया।

इस मुकाबले के दौरान ही एक पल ऐसा आया जहां दोनों ही टीमों के खिलाड़ी यानी की पाकिस्तान के आसिफ अली (Asif Ali) और अफगानिस्तान के फरीद अहमद एक दूसरे से भिड़ गए।

मैदान पर ही भिड़े दोनों टीमों के खिलाड़ी

मैदान पर ही भिड़े दोनों टीमों के खिलाड़ी

बुधवार को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य दिया था। बल्लेबाजी खराब होने के बाद अफगानिस्तान ने अपनी गेंदबाजी को मजबूत किया और पाक बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाने लगे। पाकिस्तान की पारी के दौरान आसिफ अली (Asif Ali) बल्लेबाजी करने आए।

बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 2 छक्के भी जड़े और 8 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। जहां एक तरफ पाकिस्तान के ऊपर हार का साया मंडराने लगा था तो वहीं आसिफ अली (Asif Ali) पारी को संभालने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच 18वें ओवर की पांचवी गेंद पर अफगान के गेंदबाज फरीद अहमद ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

आउट होने के बाद आसिफ और फरीद के बीच कुछ कहासुनी हो गई और इतने में आसिफ अली (Asif Ali) ने फरीद अहमद को बैट से मारने का इशारा किया। हालांकि उस दौरान मैदान पर उपस्थित खिलाड़ियों और अंपायर ने मामला को संभाल लिया। लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों पर एक्शन लेने की मांग उठ रही थी और अब उनके ऊपर एक्शन ले लिया गया है।

यहां देखे वीडियो

दोनों खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना

एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाड़ी आपस में ही भिड़ गए। आसिफ अली (Asif Ali) के आउट होने के बाद गेंदबाज फरीद अहमद से कुछ कहासुनी हो गई और आसिफ ने उन्हें बल्ले से मारने का इशारा तक कर दिया। हालांकि इसकी आलोचना सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट के दिग्गजों ने भी जमकर किया, और दोनों ही खिलाड़ियों पर कड़ा ऐक्शन लेने की मांग करने लगे। हालांकि बता दें कि दोनों ही खिलाड़ियों पर 25% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

वहीं एशिया कप 2022 के फाइनल की बात करें तो ये पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच रविवार यानी की 11 सितंबर को दुबई इंटरनेश्नल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।