आसिफ अली को बेटी की निधन के एक दिन बाद ही मिली खुशखबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आसिफ अली बेटी के निधन के बाद भी देश के लिए खेलेंगे विश्व कप 

आसिफ अली बेटी के निधन के बाद भी देश के लिए खेलेंगे विश्व कप

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में तीन बदलाव किये हैं। पिछले पहले आये टीम में शामिल किये गये फहीम अशरफ, आबिद अली और जुनैद खान को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उनकी जगह मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और आसिफ अली को टीम में जगह मिली है। टीम 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

आसिफ अली को क्यों जगह?

आसिफ अली बेटी के निधन के बाद भी देश के लिए खेलेंगे विश्व कप 1

पाकिस्तान की टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ अली को सलामी बल्लेबाज आबिद अली की जगह टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। टीम की घोषणा के बाद मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा

“आबिद अली को बाहर करना एक बहुत कठिन निर्णय था। लेकिन हमें नंबर 6 या 7 पर पावर-हिटर की जरूरत थी और आसिफ ने इस इंग्लैंड सीरीज में हमारे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए हमें उनकी जरूरत है।”

टीम के साथ नहीं अली

आसिफ अली बेटी के निधन के बाद भी देश के लिए खेलेंगे विश्व कप 2

आसिफ अली को विश्व कप टीम में जरूर जगह मिल गयी है लेकिन एक दिन पहले उनकी बेटी का कैंसर से निधन हो गया। वह टीम को छोड़कर इसी वजह से अमेरिका चले गये थे। उनके टीम से जुड़ने के बारे में इंजमाम ने कहा

“वह हमारे वार्म-अप गेम्स के लिए समय पर वापस आना निर्धारित है। हम अपनी पूरी ताकत के साथ अभ्यास मैच में खेलना चाहते हैं। लेकिन अगर वह समय पर वापस नहीं आते हैं तो हम जब भी वह वापस आएंगे, उसका इंतजार करेंगे।”

इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन

आसिफ अली बेटी के निधन के बाद भी देश के लिए खेलेंगे विश्व कप 3

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गयी वनडे सीरीज में आसिफ अली ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने 4 पारियों में 142 रन बनाये हैं। उन्होंने ये रन 131 की स्ट्राइक रेट से बनाये थे और इसमें दो अर्धशतक भी शामिल है।

उन्होंने पाकिस्तान के लिए अभी तक 16 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में उनके बल्ले से 131 की स्ट्राइक रेट और 31 की औसत से रन बनाये हैं। इसी वजह से उन्हें टीम में जगह मिली है।

Related posts