पूछा गया क्या आप सिंगल है? स्मृति मंधाना ने दिया ये जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूछा गया क्या आप सिंगल है? स्मृति मंधाना ने दिया ये जवाब 

पूछा गया क्या आप सिंगल है? स्मृति मंधाना ने दिया ये जवाब

आजकल कहा जाता है कि महिलाए पुरुषो से किसी भी काम में पीछे नहीं है, जो आजकल की महिलाए अपने बड़े बड़े कारनामो व कामो से सच भी साबित करके दिखा देती है. आजकल की महिलाए पुरुषो से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है. फिर चाहे वह खेल का ही क्षेत्र क्यों ना हो. स्मृति मंधाना जैसी महिला क्रिकेटरों ने इसे सच भी कर दिखाया है.

पूछा गया क्या आप सिंगल है? स्मृति मंधाना ने दिया ये जवाब

आईसीसी टी20 विश्व कप

दरअसल, आज ट्विटर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बातचीत की, इस दौरान उनसे एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि क्या आप सिंगल है? इसके जवाब में स्मृति मंधाना ने लिखा, “Ammm…Idk” इससे स्मृति मंधाना का अर्थ I don’t know का था, जिसे हिंदी के शब्दों में कहे, तो मुझे पता नहीं.

शानदार हैं स्मृति मंधाना के आंकड़े

पूछा गया क्या आप सिंगल है? स्मृति मंधाना ने दिया ये जवाब 1

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को 2019 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. युवा खिलाड़ी लगातार टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर हैं.

आंकड़ों पर गौर करें, तो मंधाना ने 51 वनडे मैच में 43.08 के औसत और 4 शतक 17 अर्धशतक की मदद से 2025 रन बनाए हैं. वहीं 75 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25.23 के औसत और 12 अर्धशतकों की मदद से 1716 रन बनाए हैं.

 

 

फाइनल में पहुंचकर बढ़ाया था देश का मान

पूछा गया क्या आप सिंगल है? स्मृति मंधाना ने दिया ये जवाब 2

हाल में ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर देश का मान बढ़ाया था. फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसा हिली ने 39 गेंदों पर 75 रन की तूफानी पारी खेली. वहीं टीम के लिए बेथ मुनी ने 54 गेंदों पर 78 रन की तूफानी पारी खेली.

भारत इस 185 रन के लक्ष्य के जवाब में 19.1 ओवर में मात्र 99 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. भारत के लिए सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 33 रन की पारी दीप्ती शर्मा ने खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मेघन स्कट ने अपने 3 ओवर में मात्र 18 रन देकर कुल 3 विकेट हासिल किये थे.

Related posts