गौतम गंभीर ने फिर दिखायी दरियादिली शहीद के बच्चे की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर ने फिर दिखायी दरियादिली शहीद के 5 वर्षीय बच्चे के लिए करेंगे ये काम 

गौतम गंभीर ने फिर दिखायी दरियादिली शहीद के 5 वर्षीय बच्चे के लिए करेंगे ये काम

क्रिकेटर गौतम गंभीर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए अक्सर मदद के लिए आगे आते रहते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने शहीद के बच्चे की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली है. इससे पहले भी वह ऐसा कर चुके हैं.

इससे पहले गौतम गंभीर जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए अब्दुल राशिद की बेटी जोहरा की मदद कर चुके हैं. गंभीर ने जोहरा की पढ़ाई के खर्च का जिम्मा लिया था. जिसके लिए जोहरा ने भी गंभीर का शुक्रिया अदा किया था.

असम के अभिरुन की मदद करेंगे गंभीर

गौतम गंभीर ने फिर दिखायी दरियादिली शहीद के 5 वर्षीय बच्चे के लिए करेंगे ये काम 1

असम के कामरूप जिले के सीआरपीफ जवान दिवाकर दास पिछले वर्ष एक हमले में शहीद हो गए थे. अब उनके पांच वर्षीय बेटे अभिरुन के पढ़ाई की जिम्मेदारी क्रिकेटर गौतम गंभीर की संस्था ने ले ली है. गंभीर के द्वारा उठाए गए इस कदम की हर कोई सराहना कर रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक गंभीर की इस फाउंडेशन ने पिछले वर्ष सुकुमा में शहीद सीआरपीफ के जवानों के 25 बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी ली है.

गंभीर अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझते हुए अक्सर मुद्दे उठाते रहते हैं. वह ना सिर्फ टिप्पणी करते हैं बल्कि मदद के लिए सबसे पहले आगे भी आते हैं. वह एक शानदार खिलाड़ी के साथ-साथ एक शानदार नागरिक भी साबित हुए हैं. हालहि में जब शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को लेकर भारत पर आरोप लगाए थे तो उस समय भी गंभीर ने अफरीदी को करार जवाब दिया था.

गौतम गंभीर ने फिर दिखायी दरियादिली शहीद के 5 वर्षीय बच्चे के लिए करेंगे ये काम 2

गंभीर अपने जीवन में काफी स्पष्ट हैं. खेल हो या निजी जीवन वह निर्णय लेने में पीछे नही हटते हैं. इस आईपीएल सीजन में जब वह एक कप्तान के रूप में सफल नही हो रहे थे. तो उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी तक छोड़ दी थी. ऐसा किसी कप्तान को जल्दी करते हुए नही देखा गया है. जबकि गंभीर ने ऐसा कर एक मिसाल पेश करदी.

 

 

Related posts

Leave a Reply