बड़ी खबर: 2020 में टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा ऑस्ट्रेलिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: यह देश करेगा 2020 में टी ट्वेंटी विश्व कप की मेजबानी, 16 टीमे लेगी हिस्सा 

बड़ी खबर: यह देश करेगा 2020 में टी ट्वेंटी विश्व कप की मेजबानी, 16 टीमे लेगी हिस्सा

क्रिकेट जगत से बड़ी खबर तो यह है कि 2020 के आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया को मेजबानी दे दी है जिसका मतलब यह है कि यह विश्व कप अब ऑस्ट्रेलियाई मैदानों में खेला जायेगा खेला जायेगा जिसमें आईसीसी ने कुल 8 शहरों के नाम दिए है, जिसमें एडिलेड, मेलबर्न, पर्थ, सिडनी, गीलोंग, होबार्ट, ब्रिसबेन और राजधानी कैनबरा में खेला जाने वाले हैं।

आईसीसी ने यह सूचना अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा दी है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि इस बार महिला और पुरुषों दोनों के टी20 क्रिकेट विश्व कप ओस्ट्रेलिया ही में खेले जायेंगे जिसमें महिलाओं का यह विश्व कप 21 फरवरी को शुरू होगा और फ़ाइनल मुकाबला 8 मार्च को खेला जायेगा। जबकि पुरुषों का विश्व कप 18 अक्तूबर को शुरू होगा और फाइनल मैच 15 नवम्बर को खेला जाएगा। इस बार ख़ास बात यह है कि पहली बार ऐसा होने वाला है जब महिला और पुरुषों का विश्व कप एक ही देश में होने वाला हैं इसके अलावा फ़ाइनल मैच भी एक ही ग्राउंड मेलबर्न में खेला जाने वाला हैं।

इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयर पर्सन डेविड पीविर इस विश्व कप को लेकर काफी खुश है और उन्होंने कहा है कि मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इनके अलावा सभी क्रिकेट समीतियों को तहे दिल से धन्यवाद देता हूँ। मैं बहुत खुश हूँ कि इस बार यह “2020 का टी20 का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा”।

उक्त मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में महिलाओं की दस टीमें हिस्सा लेंगी जबकि 16 देशों की टीमें हिस्सा लेने वाली है। गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया को पहली बार कोई ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट विश्व कप का आयोजन करने का मौका मिला है। पिछले साल वेस्टइंडीज की टीम ने बाजी मारी थी जिसमें दोनों महिला और पुरुषों की टीमें विजेता रही थी।

Related posts

Leave a Reply