हार के बाद ड्रेसिंग रूम की कहानी, कोच रवि शास्त्री की जुबानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- न्यूज़ीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रवि शास्त्री ने बताया कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल 

CWC19- न्यूज़ीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रवि शास्त्री ने बताया कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में रविवार को संपन्न हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के खिताब को फेवरेट मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया, लेकिन वहीं इंग्लैंड की तरह की दावेदार के रूप में पेश की जा रही भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में ही थम गया।

भारत की हार ने हर किसी का तोड़ दिया सपना

ऐसा नहीं था कि भारतीय टीम इंग्लैंड से कमतर थी लेकिन सेमीफाइनल के एक दिन के खराब खेल ने पूरे भारत के क्रिकेट फैंस की उम्मीदों को तोड़ दिया तो वहीं खिलाड़ियों का भी 2011 के बाद विश्व कप जीतने का सपना टूट गया।

CWC19- न्यूज़ीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रवि शास्त्री ने बताया कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल 1

भारतीय टीम की इस हार ने भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल को झकझोर दिया। हर कोई मानो हार के बाद निराश मन से मातम मना रहा है। फैंस की भावनाएं टीम के साथ जुड़ी हैं तो ये तो होना ही था।

हार के बाद खिलाड़ियों के दुख को नहीं किया जा सकता महसूस

लेकिन ऐसा नहीं है कि दुख भारतीय क्रिकेट फैंस को ही हुआ है। हार का गम टीम के लिए विश्व कर जीतने की उम्मीदें लिए खिलाड़ियों को भी हुआ है। हार के बाद ड्रेसिंग रूम का मौहाल कैसा होगा इसे समझा तो जा सकता है।

CWC19- न्यूज़ीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रवि शास्त्री ने बताया कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल 2

लेकिन इसे महसूस नहीं किया जा सकता क्योंकि ये तो वहीं महसूस कर सकता है जो इस हार के सबसे करीब थे यानि वो ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे। ऐसे में फैंस के मन में एक बात तो जरूर हिचकोले मार रही होगी कि आखिर हार के बाद ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा रहा होगा?

जाने कोच शास्त्री की जुबानी हार के बाद ड्रेसिंग रूम की कहानी

तो हम और आपने ये जरूर देखा कि रोहित शर्मा और महेन्द्र सिंह धोनी रूआंसे हो गए थे तो वहीं हर किसी के चेहरे से निराशा साफ झलक रही थी। लेकिन आपको रवि शास्त्री की जुबानी बताते हैं कि हार के बाद ड्रेसिंग रूम में क्या हुआ।

CWC19- न्यूज़ीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रवि शास्त्री ने बताया कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल 3

तो इसको लेकर इंडियन एक्सप्रेस ने कोच रवि शास्त्री से बातचीत की और इस दौरान शास्त्री ने बताया कि सभी खिलाड़ियों को हार के बाद ड्रेसिंग रूम में बुलाया और कहा कि

अपने सिर को ऊंचा करके चलो। गर्व करो। वो 30 मिनट इस बात को मिटा नहीं सकते कि आप लोगों ने हालिया दिनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आप सभी इस बात को जानते हैं। एक टूर्नामेंट, एक सीरीज और वो 30 मिनट का खेल ये तय नहीं कर सकते हैं । ये सच है कि हम बहुत आहत और निराश हैं। लेकिन अंत में आपने पिछले दो सालों में जो किया उस पर गर्व करों।

जिस गेंद पर धोनी रन आउट हुए थे उस गेंद पर उनके हाथ में चोट लग गई थी। ड्रेसिंग रूम में आते हुए उन्हें दर्द हो रहा था। उन्होंने सूजे हुए हाथ को दूर रखकर अपने दाहिने हाथ से टीममेट से हाथ मिलाया।

निराश थे, लेकिन कोई आंसू नहीं। ये एक टफ टीम है। एक शानदार टीम है। देखिए हमने कैसी गेंदबाजी की। किस तरह से बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की। कुछ युवा मिडिल में आकर टीम को और भी मजबूत बना सकते हैं। टीम, सही रास्ते पर है। वे इसे जानते हैं। जब आप पिछले 30 महीनों से लगातार अच्छा खेलें हों और सेमीफाइनल में आकर हार जाएं तो दुख तो होता ही है। ये पचाना मुश्किल है लेकिन हम सभी खुश हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts