ऑकलैंड टेस्ट : न्यूजीलैंड की पारी और 49 रनों से जीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑकलैंड टेस्ट : न्यूजीलैंड की पारी और 49 रनों से जीत 

ऑकलैंड टेस्ट : न्यूजीलैंड की पारी और 49 रनों से जीत

ऑकलैंड, 26 मार्च; बल्लेबाजों के बाद अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दिन-रात प्रारुप के टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को इंग्लैंड को पारी और 49 रनों से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मैच में किवी टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 58 रनों पर समेट दिया था और अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 427 रनों पर घोषित की थी। दूसरी पारी में किवी टीम के गेंदबाजों ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों की टेस्ट ड्रॉ कराने की कोशिशों पर पानी फेर और उसे 320 रनों पर ऑल आउट कर जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, नील वेग्नर और टोड एस्ले ने तीन-तीन विकेट लिए। टिम साउदी को एक विकेट मिला। पहली पारी में छह विकेट लेने वाले बोल्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। साउदी ने भी पहली पारी में चार विकेट लिए थे।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 132 रनों के साथ की। डेविड मलान (23) अपने निजी स्कोर में चार रन जोड़ पवेलियन लौट लिए। हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (66) ने मैच को ड्रॉ कराने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके।

उन्होंने जॉनी बेयर्सटो (26), मोइन अली (28) के साथ पांचवें और छठे विकेट के लिए क्रमश: 39 और 36 रनों की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने क्रिस वोक्स (52) के साथ सातवें विकेट के लिए 83 रन जोड़े।

वेग्नर ने स्टोक्स को साउदी के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा और इसी के साथ मेहमान टीम की मैच ड्रॉ कराने की उम्मीदों को करारा झटका लगा। स्टोक्स ने 188 गेंदों पर छह चौके लगाए। वोक्स ने 118 गेंदों की पारी में आठ बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *