ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने भारत दौरे के लिए कही बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

14 जनवरी से शुरु हो रही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने बताया गेम प्लान 

14 जनवरी से शुरु हो रही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने बताया गेम प्लान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 14 जनवरी से भारत दौरे पर एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत दौरे पर आ रही है. 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने जीत की मजबूत दावेदारी पेश करने की बात कही है.

उप महाद्वीपों पर आप अपने गेम प्लान पर करते हैं संदेह

ऑस्ट्रेलिया

पिछली बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, भारत दौरे पर आई थी. जहां ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-2 से जीत दर्ज की थी. अब आगामी भारत दौरे के बारे में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा,

यह सिर्फ हमें विश्वास दिलाता है कि उन परिस्थितियों में हमारा गेम प्लान काफी अच्छा है. जब आप उपमहाद्वीप में खेलते हैं तो आप अपने गेम प्लान पर संदेह करना शुरू कर देते हैं क्योंकि वे शीर्ष पर पहुंचने के लिए डोमिनेट करते हैं. भारत, पाकिस्तान या श्रीलंका की टीमें आपको आपपर खुद पर संदेह करने पर मजबूर कर देती हैं.

हम जानते हैं कि हमारा गेम प्लान काफी अच्छी है और यह जानते हुए कि भारत में भारत को हराने के लिए हमारी टैक्निक काफी अच्छी है. इसलिए हमें इस सीरीज को जीतने की पक्की दावेदारी होगी.

मैकडोनल्ड बने हैं ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच

जस्टिन लैंगर

अक्टूबर महीने में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के क्रिकेट से छोटे से ब्रेक लेने के मद्देनजर मैकडोनाल्ड को सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया है. भारत दौरे पर जस्टिन लैंगर नहीं आ रहे हैं. इस बारे में जब लैंगर से पूछा गया तो उन्होंने कहा,

 उसे बहुत अच्छा मौका मिला है. क्रिकेट से जुड़ी चीजों को लेकर मुझे अपने कोचिंग स्टाफ पर अब काफी भरोसा है. अब काफी बार मैं क्रिकेट के बारे में 30 प्रतिशत समय ही सोचता हूं, बाकी समय मैं अन्य चीजों के बारे में सोचता हूं- बड़ी तस्वीर क्या होगी, टीम की संस्कृति आदि.

3 एकदिवसीय मैचों के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीम

ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया टीम- आरोन फिंच (कैप्टन), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुस्चगने, केन रिचर्डसन, डी’आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

Related posts