AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान 

AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 589 पर घोषित कर दी थी। उनके लिए डेविड वॉर्नर ने 335* और मार्नस लाबुशेन ने 162 रनों की पारी खेली थी। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक पाकिस्तान ने 6 विकेट 95 रन बना लिए थे। बाबर आजम के साथ यासिर शाह पिच पर टिके थे।

पाकिस्तान की अच्छी बल्लेबाजी

AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान 1

पाकिस्तान के दोनों नाबाद बल्लेबाजों ने आज अच्छी शुरुआत की। बाबर आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया और शतक की तरफ बढ़ रहे थे। हालाँकि, 97 के स्कोर पर मिचेल स्टार्क ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।

आउट होने से पहले बाबर ने यासिर शाह के साथ 7वें विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी बनाई। उनके आउट होने के बाद मिचेल स्टार्क ने अगली ही गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी को एलबीडबल्यू कर पाकिस्तान को 8वां झटका दे दिया।

यासिर शाह का शतक

AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान 2

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ दिया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनका पहला शतक था। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मोहम्मद अब्बास ने इसमें उनका पूरा साथ निभाया और एक छोर संभाले रखा।

दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तान की पारी अंततः 302 रनों पर सिमट गयी। यासिर शाह ने सबसे ज्यादा 113 रनों की पारी खेली।ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने सबसे ज्यादा 6 बल्लेबाजों को आउट किया। पैट कमिंस को 3 जबकि जोश हेजलवुड को एक सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया फॉलोऑन

AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान 3

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 287 रनों की बढत मिली और उन्होंने फॉलोऑन देने का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और इमाम उल हक बिना खाता खोले आउट हो गये। कप्तान अजहर अली भी सिर्फ 9 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने।

पिछली दो पारियों में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। बारिश की वजह से दिन का खेल जल्द खत्म करना पड़ा और पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 39 रन बना लिए हैं। असद शफीक 8 और शान मसूद 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी भी 248 रनों से आगे है।

देखें स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान 4

AUSvPAK, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, पारी से हार की तरफ पाकिस्तान 5

Related posts