AUS vs ENG : विश्व विजेता टीम की ऑस्ट्रेलिया ने निकाली हेकड़ी, वनडे सीरीज में इंग्लैंड का 3-0 से किया सूपड़ा साफ़ 1

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मेलबर्न में खेला गया जहाँ कंगारू टीम ने इंग्लिश टीम को 221 रनों से हराकर सीरीज को भी अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से अपने नाम किया।

बता दें कि इस मैच (AUS vs ENG) में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 31.4 ओवर में 142 रनों पर ढेर हो गई।

वॉर्नर-हेड ने खेली शतकीय पारी

aus vs eng

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के मुकाबले में कंगारू टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने दमदार शतकीय पारी खेली। वॉर्नर ने इस मैच में 102 गेंदों में 8 चौके-2 छक्के की मदद से 106 रन बनाए जबकि हेड ने 130 गेंदों में 16 चौके-4 छक्के की मदद से 152 रनों की पारी खेली।

इन दोनों के आलावा सिर्फ मिशेल मार्श ने 30 रनों का बड़ा योगदान दिया। बता दें कि इंग्लैंड की तरफ से स्टोन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए जबकि दासों ने 1 विकेट हासिल किया।

इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज हुए फ्लॉप

aus vs eng 3rd odi

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के मुकाबले में इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। इस टीम का कोई भी बल्लेबाज 40 रन तक नहीं बना पाया। यहाँ तक कि कप्तान जोस बटलर मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ जेसन रॉय ने 33 रन की बड़ी पारी खेली।

उनके आलावा जेम्स विन्स ने 22 रनों का योगदान दिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम ज़म्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उनके आलावा पैट कमिंस और सीन अबॉट ने 2-2 जबकि मार्श और हेज़लवुड ने 1-1 विकेट चटकाया।

यहाँ देखें दोनों टीमों स्कोरकार्ड

इंग्लैंड

aus vs eng england innings
Credit: Cricbuzz

ऑस्ट्रेलिया

aus vs eng australia innings
Credit: Cricbuzz